May 20, 2024

एनआईटी विधायक ने सरकार के काम को लेकर उठाए सवाल

Faridabad/Alive News: 27 फरवरी को एनआईटी फरीदाबाद से विधायक नीरज शर्मा ने विधानसभा सत्र के दौरान सदन में मुख्यमंत्री से पूछा कि क्या वर्ष 2016 में ज्ञानचंद गुप्ता, विधायक द्वारा पंचकूला शहर में 08 सितंबर 2015 को आउटसीस कोटे के तहत 13 प्लाटों के आवंटन में धोखाधड़ी तथा भ्रष्टाचार के बारे में शिकायत दी गई थी, आपके द्धारा उक्त शिकायत की जांच सी.बी.आई से कराने की सिफारिश की है वह तारीख/आधार जिस पर उक्त सिफारिश गई थी तथा उक्त जाँच के परिणाम का ब्यौरा क्या है और क्या सी.बी.आई से जांच कराने की पहले की सिफारिश के बाद आप द्वारा अन्य एजेंसी से जांच कराने की कोई सिफारिश की गई थी।

जिसपर सदन में जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने सदन में बताया कि शिकायत प्राप्त हुई थी, जिस फाईल पर 01 जून 2020 को मामले को सीबीआई को भेजने की सिफारिश की थी, उसका पता चल नही पा रहा है और उक्त फाइल के संबध में एफआईआर 368, 25.08.2022 को दर्ज करवाई गई है। इसके बाद 19 अगस्त 2022 के बाद के निदेश अनुसार इस सबंध में एफआईआर 369, 25 अगस्त 2022 दर्ज की गई है जिसकी जांच भष्टाचार निरोधक ब्यौरो द्धारा की जा रही है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि कितनी हास्यपद बात है कि जो शिकायत 2016 में ज्ञानचंद गुप्ता ने की है उनकी बात को सीरियस नही लिया जा रहा तो विपक्ष के विधायको की क्या स्थिति होगी आप समझ सकते है। फाईल गुम होने के बाद जांच सीबीआई से नहीं करवाई जा रही है।

विधायक नीरज शर्मा ने सदन में बोलते हुए कहा कि यह फ़ाइल जानबूझकर गुम करवाई गई है। सरकार को चाहिए है इस केस की जांच तो जरूर सीबीआई से करवाई जांए।

विधायक नीरज शर्मा ने सदन में फाइल की प्रति अध्यक्ष विधानसभा को दिखाते हुए कहा कि फाइल जिसको देखनी है वह दिखा देगे सीबीआई से इसकी जांच करवांए जिससे सच जनता के सामने आए। विधानसभा अध्यक्ष के कहने पर विधायक नीरज शर्मा ने 29 पेजों की फ़ाइल विधानसभा में टेबल की।
विधायक नीरज शर्मा ने बोला कि भाजपा के विधायको के व्दारा कहा जाता है कि धोटाला हुआ है और उसके बाद फाइल गुम हो जाती है। यह कैसे हो सकता है जब मुख्यमंत्री खुद कहते है कि सब कुछ पोर्टल पर है तो यह फाईल किसके पास थी लास्ट में उसका पता क्या नही चल पा रहा है। सरकार सिर्फ और सिर्फ इस धोटाले को दबाने की कोशिश कर रही है।

विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि यह सरकार भ्रष्टाचार मिटाने की बात फिर मुख्यमंत्री ने अपने आदेशो को क्यों बदला यह बात स्पष्ट करे और इसकी जांच सीबीआई से करवाने के तुरंत आदेश पारित करे।

फरीदाबाद गुरूग्राम मेंट्रो को जोडने के विषय पर बोल विधायक नीरज शर्मा

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि फरीदाबाद को गुरूग्राम से मेंट्रो रेल के माध्यम से जोडा जाना है लेकिन इस बजट में एक रूपय का भी प्रस्ताव इस बजट में नही रखा गया। सदन में अतिरिक्त प्रश्न में सरकार से पूछा कि क्या यह तथ्य है कि मेट्रो ट्रेन के माध्यम से फरीदाबाद को गुरुग्राम से जोड़ा जाना है जिसमें एक स्टेशन प्याली चौंक है, उक्त परियोजना की वर्तमान स्थिति क्या है तथा उक्त परियोजना पर खर्च की जाने वाली संभावित राशि कितनी है, अब तक बजट में किये गए प्रावधानों का ब्यौरा क्या है, उक्त परियोजना के कब तक आरम्भ किए जाने की संभावना है तथा इसका ब्यौरा क्या है तथा डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट की प्रति उपलब्ध कराए।

जिसपर सदन में मुख्यमंत्री द्धारा बताया गया कि अतिंम डिटेल की प्रोजेक्ट रिपोर्ट डीपीआर तैयार की जा रही है अनुमति लागत और समय सीमा डीपीआर के पूरा होने के बाद ही पता चलेगा जो अगस्त 2024 तक होने की सम्भावना है।

विधायक नीरज शर्मा का कहना था कि मुख्यमंत्री के जवाब से स्पष्ठ है कि इस भाजपा के राज में फरीदाबाद गुरुग्राम मेट्रो की एक ईंट भी नही लगेगी। फरीदाबाद गुरुग्राम मेट्रो का कार्य हुड्डा सरकार में शुरू होगा।