April 17, 2024

नवनियुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने संभाला पुलिस आयुक्त का पदभार

Faridabad/Alive News : सोमवार को नवनियुक्त पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने फरीदाबाद पुलिस आयुक्त का पदभार सभालने के बाद जनसुनवाई के लिए इंतजार कर रहे लोगों से रूबरू हुए।

इस अवसर पर डीसीपी मुख्यालय एनआईटी अंशु सिंगला, बल्लभगढ़ डीसीपी जयबीर सिंह, डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा, डीसीपी ट्रैफिक सुरेश कुमार ने गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया।

इस मौके पर एसीपी हेड क्वार्टर आदर्शदीप सिंह, एसीपी क्राइम अनिल यादव, एसीपी अशोक कुमार, एसीपी पृथ्वी सिहं, एसीपी महेंद्र वर्मा, एसीपी जयपाल सिंह भी स्वागत के दौरान पुलिस आयुक्त कार्यालय में मौजूद रहें।

वहीं पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त ने पदभार ग्रहण करने के बाद फरीदाबाद पुलिस के सभी अधिकारियों के साथ बैठक की और क्षेत्र में पुलिसिंग की जानकारी लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

विकास कुमार ने पदभार संभालते ही कार्यालय में जनसुनवाई के अंतर्गत आगन्तुकों और पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्या का समाधान करने की पहल भी की। पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार अरोड़ा 1998 बैच, हरियाणा कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।

आईपीएस विकास कुमार अरोड़ा इससे पहले साउथ रेंज रेवाड़ी में बतौर आईजी तैनात थे। जो हाल ही में हुए स्थानांतरण पर फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त नियुक्त किए गए हैं।

इसके अलावा विकास कुमार पूर्व में भिवानी, रेवाड़ी, सिरसा, झज्जर, यमुनानगर, हिसार में एसपी के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा ये गुरूग्राम के डीसीपी, हरियाणा यातायात करनाल में एसपी ट्रैफिक भी रह चुके हैं। केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर भी इन्होंने अपनी सेवाएं दी है।

नवनियुक्त पुलिस आयुक्त पूर्व में भी फरीदाबाद में वर्ष 2011 में बतौर ज्वाइंट सीपी रह चुके हैं। इसीलिए वे फरीदाबाद की भौगोलिक स्थिति व पुलिस की कार्यप्रणाली से भलीभांति परिचित हैं।