April 28, 2024

न्यू जॉन एफ कैंडी स्कूल के छात्रों ने किया ताज का दीदार

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित न्यू जॉन एफ कैंडी स्कूल के छात्रों को शैक्षणिक टूर पर आगरा और दिल्ली की ऐतिहासिक इमारतों का भ्रमण कराया गया। शैक्षणिक टूर के अन्तर्गत स्कूली छात्रों को देश का गौरव ताज महल और इण्डिया गेट ले जाया गया। इस मौके पर छात्रों ने ताज के महत्व को जाना और समझा, वहीं कुछ छात्रों ने ताज को बनाने में कितना समय लगा और आखिर ताज का इतिहास क्या है और क्यों यह इतना खास है जैसे महत्वपूर्ण प्वाईंट को जानने की कोशिश की।

इस अवसर पर छात्रों ने जमकर मौज मस्ती की और अपने टूर को एंजॉय किया। स्कूल की तरफ से नर्सरी से थर्ड क्लास तक के बच्चों को दिल्ली के इण्डिया गेट और सिक्स्थ से टेंथ तक के छात्रों को आगरा के ताज महल ले जाया गया था। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन विद्या भूषण आर्य ने कहा कि शैक्षणिक टूर बच्चों के लिए बहुत जरूरी होता है, इससे बच्चों को अपने इतिहास को करीब से जानने और समझने का मौका मिलता है।

टूर के जरिए उन्हे अपने इतिहास को और जानने की रूचि उत्पन्न होती है। वहीं स्कूल की प्रिंसीपल राखी आर्य ने कहा कि शैक्षणिक टूर बच्चों के बौद्धिक विकास के लिए बहुत जरूरी है। स्कूल की तरफ से समय-समय पर बच्चों को इस तरह के शैक्षणिक टूर पर ले जाया जाता है।