May 7, 2024

नगर निगम और इकोग्रीन की नई पहल, महामारी से संबंधित कचरे के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर

Faridabad/Alive News: नगर निगम और ईकोग्रीन कंपनी ने शहर भर से महामारी में कचरा एकत्र करने के उद्देश्य से चार नए वाहनों को फील्ड़ में उतारा है तथा टोल फ्री नंबर 18001025953 भी जारी किया है। इस नंबर पर फोन कर आप अपने वार्ड में ईकोग्रीन वाहनों से संबंधित शिकायत दर्ज करवा सकते है।

दरअसल, इन दिनों जिले में महामारी संक्रमण के मामलों में काफी बढोतरी हुई है। वही मामलों में बढोतरी होने के साथ- साथ महामारी के कचरे में भी बढोतरी देखने को मिल रही है। पिछले दिनों ईकोग्रीन कर्मचारियों की इस मामले में लापरवाही भी सामने आई थी, वही अब ईकोग्रीन कंपनी चार नए वाहनों को फील्ड में उतारा गया है।

शहर में इस समय करीब 200 किलोग्राम महामारी का कचरा निकल रहा है। वही करीब महीने भर पहले लगभग 40 किलोग्राम कचरा निकल रहा था। महामारी के कचरे को जसाना प्लांट पहुंचाया जा रहा है। स्थिति के अनुसार इस समय वार्ड 1 से लेकर 13,14 से लेकर 21, 22 से 30 तक तथा 31 से 40 वार्डों में वाहनों को चालू किया गया है।

इन वाहनों की शुरुआत केवल महामारी का कचरा एकत्रित करने के लिए की गई है। इन वाहनों के पिछले हिस्से में पीले रंग का प़ॉलीबैग लटकाया गया है। यदि आपके परिवार में कोई महामारी से संक्रमित है तो परिवार का स्वस्थ व्यक्ति दस्ताने, मास्क, पॉलीथीन आदि साम्रगी इन पॉलीबैग में ड़ाल सकते है। सुबह आठ बजे से शाम चार बजे तक वाहन के आने का समय तय किया गया है।

वही निगम द्वारा ईकोग्रीन वाहनों से संबंधित शिकायत हेतु टोल फ्री नंबर भी जारी किया गया है। जब इस टोल फ्री नंबर पर कॉल किया तो फोन ऑपरेटर ने उठाया तथा वाहन से संबंधित सम्सया का विवरण लिया तथा समस्या का जल्द से जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।
ऑपरेटर ने बताया कि आज करीब 15 फोन आए है, सभी की समस्या का विवरण लिया जाता है और समाधान किया जाता है।