March 28, 2024

देश में किसानो की इतनी बुरी दुर्दशा कभी नहीं देखी : डॉ. सुशील गुप्ता

Faridabad/Alive News : आम आदमी पार्टी की प्रदेशभर में 5 सितम्बर से निकाली जा रही खेत बचाओ, किसान बचाओ मजदूर बचाओ यात्रा शनिवार को फरीदाबाद पहुंची, जहां पर सराय ख्वाजा में व्यापार संगठन के नेता अमन गोयल एवं जोन प्रवक्ता विनय यादव ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया गया। राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा के सह प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता द्वारा निकाली जा रही यात्रा का नेतृत्व जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना कर रहे थे।

यात्रा का आरंभ करने से पूर्व डॉ. सुशील गुप्ता ने मीडिया को सम्बोधित किया और कहा कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में यह यात्रा निकाली जा रही है। आज पूरे देश के अंदर किसानों ने आंदोलन छेड़ रखा है और पिछले लगभग 10 महीनों से किसान हरियाणा के बॉर्डर पर बैठे हुए हैं, मगर केन्द्र की भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। इतना ही नहीं, हरियाणा की खट्टर सरकार ने तो करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज तक करवाए और उन पर केस दर्ज करवाए गए। करनाल के एसडीएम ने तो सीधे किसानों के सिर फोडऩे के आदेश दे दिए। श्री गुप्ता ने कहा कि कहा कि हरियाणा सरकार ने विधानसभा में बिल पारित किया कि किसानों की जमीन एक्वायर करने के लिए अब किसानों की सहमति की जरूरत नहीं है, इससे किसानों की जमीन को उनकी बिना मर्जी के भी सरकार खरीदकर बेच सकती है।

केन्द्र सरकार अडानी और अम्बानी के सामने बिक चुकी है और वो किसानों की बात नहीं सुनेगी। आज देश के किसानों की जितनी बुरी दुर्दशा है, इतनी बुरी कभी नहीं देखी। श्री सुशील गुप्ता के नेतृत्व में यात्रा का शुभारंभ सराय ख्वाजा से किया गया और तिगांव विधानसभा के बाद फरीदाबाद विधानसभा में महिला जोन अध्यक्ष मंजू गुप्ता एवं राजन गुप्ता ने यात्रा का स्वागत किया। इसके बाद यात्रा बल्लभगढ़ पहुंची, जहां लोकेश अग्रवाल एवं दिनेश मंगला ने स्वागत किया।

इसके बाद यात्रा एनआईटी विधानसभा पहुंची जहां प्रवासी नेता संतोष यादव ने विशाल काफिले के साथ डॉ. सुशील गुप्ता को हल देकर यात्रा का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद यात्रा बडख़ल विधानसभा पहुंची स. मनीष भाटिया, सृुनील ग्रोवर एवं तेजवंत सिंह ने यात्रा का स्वागत किया। इसके पश्चात खेत बचाओ, मजदूर बचाओ एवं किसान बचाओ यात्रा गुडग़ांव के लिए रवाना हो गई। फरीदाबाद में जगह-जगह यात्रा का जोरदार स्वागत करने पर जिलाध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने सभी पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों का आभार जताया और कहा कि आम आदमी पार्टी की खेत बचाओ, किसान बचाओ एवं मजदूर बचाओ यात्रा भाजपा की गूंगी बहरी सरकार को जगाने का काम करेगी।

यात्रा में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता ओ पी गुप्ता, ओ पी शर्मा, मंजू गुप्ता, विनय यादव, गीता शर्मा, भीम यादव, विजय गोदारा, रघुवर दयाल, अमन गोयल, विनोद भाटी, तेजवंत सिंह बिट्टू, हरजिंदर सिंह, राजकुमार, राणा यादव, मनीष बैसोया, मनीषजीत, वीरसेन शर्मा, हरिदत्त शर्मा, चंदन कुशवाहा, गुड्डी भघेल, सुनील ग्रोवर, डी एस चावला, कुलदीप चावला, जोगिंदर चंदीला, परमजीत कौर, विना वशिष्ट, राजन गुप्ता, हैप्पी सिंह, राजुद्दीन, शिवम पांडेय, पंकज फौजी, एडवोकेट दिनेश भारद्वाज, मुकेश डागर कोच, धीरज यादव, गौरव बक्शी, कुलदीप शर्मा, धर्मेंद्र हिंदुस्तानी आदि उपस्थित रहे।