July 2, 2024

बल्लभगढ़ के विकास कार्यो में कोताही बर्दाश्त: मूलचंद शर्मा

Faridabad/Alive News: हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ के विकास कार्यों में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होनें ने कहा कि अधिकारी निर्धारित समय पर विकास कार्यों का बेहतर क्रियान्वयन सुनिश्चित करें।
हरियाणा के उद्योग वाणिज्य तथा खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने शनिवार को बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सीवरेज व्यवस्था और पीने के पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करने के विकास कार्यों का औचक निरीक्षण कर रहे थे। जहां उन्होनें विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ शहर के नाले और डिस्पोजलो और पीने के पानी की लाइन का संयुक्त निरीक्षण किया।

उन्होनें ने आज नेशनल हाईवे मुंबई बड़ोदरा एक्सप्रेसवे, डीआरडीए, एफएमडीए और नगर निगम के अधिकारियों के साथ सेक्टर- 3 तिगांव अंडरपास के अलावा सेक्टर- 64 डिस्पोजल नियर चंदावली अड़रपास का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सीवर के पानी की निकासी का उचित प्रबंध कराएं। इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से आने वाले 5 दिन में धरातल पर प्रगति रिपोर्ट दिखाने के लिए सख्त आदेश भी दिए हैं।

उन्होनें ने बताया कि शहर में फरीदाबाद मेट्रोपोलिटन विकास प्राधिकरण/ एफएमडीए द्वारा सीवर लाइन की सफाई का कार्य किया जा रहा है। जिसकी वजह से शहर के कुछ स्थान पर सीवर का पानी खुले में बहने की शिकायत आ रही थी, जिस पर संज्ञान लेते हुए उन्होंने उपरोक्त विभागों के अधिकारियों के साथ मौके का औचक निरीक्षण किया गया है ।

उन्होनें ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि यदि बल्लभगढ़ शहर में किए जा रहे कार्यों में लापरवाही बरती तो उनके खिलाफ तुरंत प्रभाव से कार्यवाही कराएंगे। उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे की तरफ से दिल्ली बड़ोदरा मुंबई एक्सप्रेस निर्माणाधीन का कार्य चला हुआ है। उसी के कारण सीवर के पानी की निकासी, नाले के पानी की निकासी और पीने के पानी की समस्या आई थी। जिसे दुरुस्त करने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार कार्य किया जा रहा है।

इस मौके पर नेशनल हाइवे अथॉरिटी की तरफ से कमलकांत और उनकी इंजीनियर विंग टीम, नगर निगम के चीफ इंजीनियर वीके कर्दम ,कार्यकारी अभियंता ओपी कर्दम, सबडिविजनल अमित चौधरी, एफएमडीए से कार्यकारी अभियंता अंकित भारद्वाज के अलावा एसडीओ और जेई व अन्य तकनीकी अधिकारी भी मौजूद रहे।