May 3, 2024

सामाजिक उत्तरदायित्वों के प्रति संवेदनशील होने की जरूरत : गौतम चौधरी

Faridabad/ Alive News : रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ग्रेस के अध्यक्ष गौतम चौधरी ने कहा कि भारतीय सभ्यता व संस्कृति में नर सेवा को नारायण प्राप्ति का मार्ग बताया गया है। वेद व पुराणों में भी इसका जिक्र आता है। बदलते आधुनिक परिवेश में सामाजिक उत्तरदायित्वों के प्रति संवेदनशील होने की जरूरत है।

इसके तहत ही रोटरी ग्रेस समाज उत्थान में सक्रिय भूमिका का निर्वहन कर रही है। मानसिक रूप से अस्वस्थ लोगों की सेवा ही परमार्थ कार्य है। वे बंधवाड़ी स्थित आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों व अन्य के लिए भोजन सामाग्री वितरण में रोटरी ग्रेस के उद्देश्यों से अवगत करा रहे थे। उन्होंने कहा कि आश्रम में संस्था की ओर से 500 केजी चावल, आटा, चीनी, दाल, रिफाइंड ऑयल और मेडिसिन उपलब्ध कराया गया है।

रोटेरियन चौधरी ने कहा कि ऐसे लोगों की सेवा करने की जरूरत है। जिससे वे समाज से अपने को कटा हुआ नहीं समझ सकें। ग्रेस स्कूल, वृद्धाश्रम आदि में सेवा कार्य कर रही है। इसे नए साल में और अधिक गति दी जाएगी। अर्थ सेवियर सोसाइटी ने सभी रोटेरियन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर रोटेरियन पवन गुप्ता, सतीश गुप्ता, योगेश अग्रवाल, भव्या तायल, संदीप मित्तल, अलाका चौधरी, मंजू चौधरी, वीणा गुप्ता, मोहिनी अग्रवाल और सोनाली चौधरी आदि उपस्थित थे।