May 21, 2024

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कॉमन यूनिवर्सिटी के पीजी के प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Delhi /Alive News :नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट फॉर पोस्ट ग्रेजुएट (सीयूईटी पीजी) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है, जो 30 जून, को आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार सीयूईटी की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर से सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एनटीए द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि छूटे हुए उम्मीदवारों के लिए परीक्षा, जिन्हें 5 से 17 जून तक विज्ञापित तिथियों के दौरान समायोजित नहीं किया जा सका, उनकी परीक्षा अब 30 जून को निर्धारित की जाएगी। 30 जून को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड अब उपलब्ध हैं।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) कंप्यूटर-आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड के माध्यम से पांच जून से 30 जून तक तीन पालियों में सीयूईटी पीजी परीक्षा आयोजित कर रही है। पहली पाली सुबह साढ़े आठ बजे से साढ़े दस बजे तक, दूसरी पाली दोपहर 12 बजे से दो बजे तक और तीसरी पाली दोपहर बजे से साढ़े पांच बजे तक आयोजित की जाती है। एनटीए ने कहा कि सीयूईटी पीजी परीक्षा 157 विषयों के लिए आयोजित की जाएगी, जिसमें 4,58,774 अद्वितीय पंजीकृत उम्मीदवार और कुल 8,76,908 उम्मीदवार शामिल हो रहे हैं।

उम्मीदवार सीयूईटी पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:-

CUET की आधिकारिक वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर लॉग इन करें।

होम पेज पर "सीयूईटी (पीजी) एडमिट कार्ड" पर क्लिक करें।

अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें।

अब आपका CUET PG  एडमिट कार्ड प्रदर्शित होगा।

इसे डाउनलोड करें और अपने डिवाइस में सेव करें।

भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।