May 2, 2024

सेंट्रल बोर्ड आफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम्स इनीशिएटिव अबाउट जीएसटी पर राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन

Faridabad/Alive News : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत डीएवी शताब्दी कॉलेज फरीदाबाद के वाणिज्य विभाग ने सेंट्रल गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स कमिश्नरेट एनआईटी 4 फरीदाबाद के संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया l इस सेमिनार का विषय सेंट्रल बोर्ड आफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम्स इनीशिएटिव अबाउट जीएसटी रखा गया। इस वेबीनार के मुख्य वक्ता सीए अनूप मोदी रहे और वेबीनार की अध्यक्षता एडीशनल कमिश्नर जीएसटी राजेश कुमार ने की।

मुख्य वक्ता अनूप मोदी ने वेबीनार में उपस्थित शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं को जीएसटी के विषय में विस्तार से जानकारी देते हुए अपने विषय के प्रति ज्ञान को सबके साथ सांझा किया। कार्यक्रम की संयोजिका वाणिज्य विभाग अध्यक्षा डॉ अर्चना भाटिया ने मुख्य वक्ता अनूप मोदी और अध्यक्ष राजेश कुमार का वेबीनार में हार्दिक स्वागत किया और जीएसटी विषय के ज्ञान को छात्रों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

डॉ अर्चना भाटिया ने स्वयं जीएसटी के विषय में महत्वपूर्ण जानकारियां संक्षिप्त में छात्र छात्राओं को समझाते हुए कहा कि जीएसटी विषय न केवल वाणिज्य के छात्रों के लिए अपितु विभिन्न संकायों के छात्रों के लिए सामान्य ज्ञान का विषय है अतः आज का वेबीनार अत्यंत महत्वपूर्ण है। इस कार्यक्रम में 100 से भी अधिक छात्र-छात्राओं ने एवं कॉलेज के विभिन्न विभागों के शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया । साथ ही फेसबुक पर भी इसका सजीव प्रसारण किया गया जहां 200 से अधिक लोगों ने कार्यक्रम की प्रशंसा की।

कार्यक्रम की समन्वयिका डॉ ललिता ढींगरा ने कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव ज्ञापित किया। अंत में मुख्य वक्ता ने छात्र-छात्राओं के प्रश्नों का अत्यंत सरलता से उत्तर दिया। नए सत्र के प्रारंभ में वाणिज्य विभाग के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम अत्यंत सफल रहा।