April 27, 2024

10 जुलाई को होगा राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन

Palwal/Alive News : राष्ट्रीय विधिक सेवाएं प्राधिकरण के निर्देशानुसार 10 जुलाई 2021 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के संदर्भ में मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव पीयूष शर्मा ने निर्देश दिए कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक केसों का निपटान होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा आगामी 10 जुलाई 2021 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन को लेकर मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी पीयूष शर्मा ने वर्चुवल विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की व आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। राष्ट्रीय लोक अदालत पलवल के अतिरिक्त होडल व हथीन स्थित अदालतों में भी आयोजित की जाएगी। पीयूष शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक केसों का निपटाने के लिए विशेष रूप से कार्य किया जाना है।

मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी ने निर्देश दिए कि राजस्व संबंधी, वाहन चालान संबंधी, बैंक ऋणों, विद्युत संबंधी, पेयजल संबंधी, बैंक खातों, नगर परिषद व नगर पालिका संबंधी, श्रम संबंधी आदि केसों व कार्यों के निपटान के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा विशेष कार्य किया जाएगा। राष्ट्रीय लोक अदालत में विशेषकर लंबित केसों व आवेदनों को निपटाने के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे। बैठक में नगर परिषद पलवल के कार्यकारी अधिकारी कुलदीप, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसडीओ कृष्ण कुमार, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक कार्यालय से विवेक कुमार तथा सहायक निदेशक उद्योगिक सुरक्षा एवं स्वास्थ्य पलवल सुमित श्योराण तथा विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।