October 5, 2024

नरेंद्र मोदी तीसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, दिल्ली  नो फ्लाइंग जोन घोषित, आदेश जारी

New Delhi/Alive News: नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। एनडीए गठबंधन के संसदीय दल की बैठक में सर्वसम्मति से इसपर फैसला लिया गया है। नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसकी तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। मोदी ने 7 जून को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की और सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया। इस दौरान सभी सांसदों की सहमति के दस्तावेजों को भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दिया। ऐसे में 9 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। 

 नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। वहीं पूरी दिल्ली को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर द्वारा यह आदेश जारी कर दिया गया है। शपथ ग्रहण समारोह के चलते दिल्ली में किसी भी तरह का ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, पैराजंपर और रिमोट ऑपरेटेड उपकरण के उड़ान पर पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि नई दिल्ली एरिया पहले से ही ही नो फ्लाइंग जोन घोषित है। बता दें कि दिल्ली में 2 दिन के लिए ड्रोन, पैराग्लाइडर्स या ऐसी कोई भी चीज उड़ाने पर पाबंदी लगाई गई है। 

दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिफिकेशन

बता दें कि दिल्ली पुलिस द्वारा इस बाबत अधिकारिक प्रेस नोट भी जारी किया गया है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर दिल्लीमें धारा 144 लागू की गई है। वहीं 9 और 10 जून के लिए दिल्ली में नो फ्लाईंग जोन घोषित कर दिया गया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को बहुमत का आंकड़ा नहीं मिला है। ऐसे में भाजपा अन्य दलों के सहयोग के साथ एनडीए की सरकार बनाने जा रही है। इस बाबत 7 जून को संसदीय दल की हुई बैठक में सर्वसम्मति से नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के लिए चुना गया है।