June 30, 2024

आज तीसरी बार प्रधानमंत्री बनकर हैट्रिक मारेंगे नरेंद्र मोदी

Delhi/Alive News : लोकसभा चुनाव के नतीजों में विजयी होने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है. NDA द्वारा सर्वसम्मति से नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. शाम को 7 बजकर 15 मिनट पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति भवन में उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी. ऐसे में आइए जानते हैं कि आप कब और कहां प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह लाइव देख सकते हैं.नरेंद्र मोदी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज शाम 7 बजकर 15 मिनट पर देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलवाने वाली हैं. ये समारोह राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाने वाला है.

आपकों बता दें कि प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जाएगा. इसके अलावा आप इसे राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक यूट्यूब चैनल, PIB, नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर भी देख सकते हैं.

जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार पीएम बनेंगें मोदी
नरेंद्र मोदी आज सुबह सबसे पहले महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पहुंचे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल ‘सदैव अटल” पर जाकर उन्हें भी श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन किया. अटल बिहारी वाजपेयी के समाधि स्थल पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने ‘भारत माता की जय’, ‘मोदी-मोदी’ और ‘मोदी जी को – जय श्रीराम’ जैसे नारों से उनका अभिवादन किया. लोग ‘अटल बिहारी वाजपेयी – अमर रहे’ के नारे लगाते भी सुनाई दिए.नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर शहीद जवानों को नमन भी किया. नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचने पर तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने उनका स्वागत किया. यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह भी उनके साथ मौजूद रहे.

ये विदेशी मेहमान होंगे शपथ ग्रहण समारोह में शामिल
पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल होंगे.