April 25, 2024

जमीन बेचने का झांसा देकर सैकड़ों को ठगने वाला आरोपी नंदकिशोर गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: रियल इस्टेट का काम करने वाली कंपनी के नाम पर सैकड़ों लोगों से करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपी नंदकिशोर को पुलिस चौकी सेक्टर-11 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के विरूद्ध दिल्ली, उत्तरप्रदेश व फरीदाबाद में उक्त कंपनी के अंतर्गत मकान और जमीन बेचने का झांसा देकर ठगी करने के दो दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जिनमें से सबसे ज्यादा, 25 केस उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्धनगर के विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी नंदकिशोर अपने अन्य साथियों के साथ उक्त कंपनी का विज्ञापन दिखाकर सौदा पक्का कर लेता था। इसके बाद ग्राहकों से अग्रिम राशि लेकर अपना ऑफिस दूसरी जगह शिफ्ट होने की बात कहकर फरार हो जाता था। वर्ष 2019 में आरोपी के विरूद्ध फरीदाबाद में दर्ज एक ऐसे ही मामले में स्थानीय पुलिस को आरोपी की तलाश थी।

जिसपर कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है तथा आरोपी को न्यायालय में पेश कर उससे पूछताछ करने के लिए एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया। आरोपी से पूछताछ करन के दौरान यह बात सामने आयी है कि इसने कई शहरों में अपना ऑफिस खोलकर ऐसे ही ठगी की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।