May 5, 2024

नैना चौटाला के प्रयासों से बाढड़ा की माइनरों का होगा कायाकल्प

Cahndigarh/Alive News: बाढड़ा से जननायक जनता पार्टी की विधायक नैना सिंह चौटाला के प्रयासों से क्षेत्र में पानी की समस्या के समाधान की दिशा में हरियाणा सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। राज्य सरकार द्वारा हलके की आठ माइनरों का जल्द कायाकल्प करवाया जाएगा।

दरअसल, विधायक नैना चौटाला ने हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान हलके की विभिन्न खस्ताहाल माइनरों के पुनर्निर्माण करवाने की मांग को उठाया था। विधायक की मांग पर प्रदेश सरकार बाढड़ा हल्के में जलापूर्ति करने वाली विभिन्न आठ माइनरों के पुनर्निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि आगामी बजट में जारी करेगी और सभी माइनरों के पुनर्निर्माण का कार्य पूरा करवाया जाएगा।

इन माइनरों का होगा पुनर्निर्माण
विधायक नैना चौटाला द्वारा प्रदेश सरकार से बाढड़ा हल्के की कुड़ल डिस्ट्रीब्यूटरी, खेड़ी सनवाल माइनर, खेड़ी बुरा माइनर, टोडी माइनर, गोठड़ा सब-माइनर, बिजणा माइनर, बिरहीं माइनर और पिचौपा माइनर का पुनर्निर्माण करवाने की मांग की गई थी क्योंकि ये सभी माइनर बहुत खराब हालात में है।

नैना चौटाला ने बताया कि इन माइनरों के पुनर्निर्माण से बाढड़ा हलके के घसौला, रामनगर, टिकान कलां, खेडी सनवाल, कलियाणा, भैरवी, खेड़ी बुरा, टोडी, पिचौपा कलां, मौडी, मकड़ानी, गोठड़ा, चंदेनी, खुडाना, कालुवाला, उमरवास, नगला, जीतपुरा, भारीवास, लाड़ावास, द्वारका, बिरही कलां, बिरही खुर्द, पिचौपा खुर्द, बेरला सहित दर्जनों गांव वासियों को पूरा लाभ होगा।

किसानों को मिलेंगे ट्यूबवेल कनेक्शन
हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान विधायक नैना चौटाला ने प्रदेश के किसानों को लंबित ट्यूबवेल कनेक्शन देने की भी मांग उठाई। नैना चौटाला ने कहा कि सरकार ने वर्ष 2018 से पहले आवेदन कर चुके सभी किसानों को जल्द ट्यूबवेल कनेक्शन देने का फैसला किया था।

परन्तु अभी भी ऐसे किसानों की संख्या बहुत है जो सारी फीस और आवश्यक दस्तावेज जमा करवा चुके है परन्तु फिर भी उन्हें कनेक्शन नहीं मिल पाए है। नैना चौटाला के सवाल के जवाब में प्रदेश के बिजली मंत्री ने बताया कि ट्यूबवेल कनेक्शन देने का कार्य तेज गति से चल रहा है और विभाग द्वारा टेंडर किया जा चुका है।