April 24, 2024

नगर निगम तोड़फोड़ दस्ते ने खोरी गांव में की तोडफोड कार्यवाही

Faridabad/Alive News : सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार नगर निगम फरीदाबाद ने सूरजकुण्ड क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले गांव खोरी में हजारों अवैध कब्जों को माह सितंबर 2021 में हटाया गया था और वहां से विस्थापित लोगों को निगम की डबुआ कालोनी में बने ईडब्ल्यूएस क्वार्टरों में पुनः स्थापित करने के लिये एक योजना तैयार की थी और उसके अन्तर्गत इन लोगों को स्थापित करने की कार्यवाही भी शुरू कर दी गई है।

निगमायुक्त के ध्यान में लाया गया कि कुछ लोगों ने वहां पर पुनः अवैध कब्जा शुरू कर दिया है। जिसकी पुष्टि होने पर निगमायुक्त ने इन सभी कब्जों को हटाने के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों की आठ टीमों का गठन किया और उनको आदेश दिये कि इन सभी कब्जों को शान्तिपूर्वक 19 से 21 जनवरी की अवधि के अन्दर हटाने की कार्यवाही करें।

इस काम को निगरानी के लिए तीनों संयुक्त आयुक्त की तथा पांच सुपरवाईजरी अधिकारियों की भी डयूटी लगाई गई। इस काम को सफल करने के लिये अतिरिक्त स्टाफ भी लगाया गया। इस श्रृंखला में उपरोक्त आठ टीमों ने बुधवार को तोड-फोड़ के कार्य को अन्जाम दिया और लगभग 100-150 अतिक्रमण हटाये। यह सारा काम बहुत ही शान्तिपूर्वक तरीके से किया गया। निगमायुक्त ने आग बताया कि यह कार्यवाही 21 जनवरी तक या जब तक यह सारा कब्जा नहीं हटाया जाता तब तक चलेगी।