May 19, 2024

रिश्वत लेते नगर निगम के सुपरिटेंडिंग इंजीनियर और क्लर्क रंगे हाथ गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए आज 1.40 लाख रुपए की रिश्वत लेते सुपरिटेंडिंग इंजीनियर रवि कुमार शर्मा और अकाउंट ब्रांच के क्लर्क रवि शंकर शर्मा काे गिरफ्तार किया। एसई के पास से लगभग 50 हजार और क्लर्क के पास से 90 हजार रुपए बरामद हुए हैं। दोनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। यह कार्यवाही ठेकेदार की शिकायत पर की गई है।

दरअसल, विभागीय सूत्रों के अनुसार योगेश नामक ठेकेदार ने एक साल पहले बल्लभगढ़ के वार्ड नंबर 38 में एक सामुदायिक भवन बनवाया था। उसका उदघाटन भी हो चुका है। ठेकेदार का कुछ बिल और कंपलीशन बकाया था। उसे कराने जब ठेकेदार एसई रवि कुमार शर्मा और क्लर्क रविशंकर शर्मा से संपर्क किया तो उसके बदले रिश्वत मांगी गई।

शिकायतकर्ता ठेकेदार ने रिश्वत मांगने की शिकायत पांच दिन पहले विजलेंस विभाग में की थी। इसके लिए एसई और क्लर्क को एक साथ रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई गई। आज यानी मंगलवार को कार्रवाई में एसई के पास से रिश्वत के 50 हजार और क्लर्क के पास से 90 हजार रुपए बरामद हुए।

आपको बता दें कि एसई रवि कुमार शर्मा नगर निगम के एसई पद से 31 अक्टूबर 2021 में रिटायर हो गए थे। इसके बाद सांठगांठ करके रि-इप्लाइमेंट के जरिए दोबारा एसई पद पर ज्वाइन हो गए। एसई का कार्यकाल 3 नवंबर 2021 से दो नवंबर 2022 तक है। क्लर्क रवि शंकर शर्मा ने वर्ष 2020 में हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन के जरिए क्लर्क पद पर नगर निगम में ज्वाइन किया था।