May 17, 2024

नगर निगम के एसडीओ और जेई पर लगा रिश्वत लेने का आरोप, मुकदमा दर्ज

Faridabad/Alive News : इन दिनों नगर निगम के अधिकारियों की मुश्किलेंं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अधिकारियों द्वारा लोगों से रिश्वत लेने का मामला तुल पकड़ता जा रहा है। निगम के अधीक्षण अभियंता और एकाऊंट विभाग के क्लर्क के बाद एक और भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एसडीओ और जूनियर इंजीनियर के खिलाफ एसडीओ अमित चौधरी व जेई कुशल यादव पर रिश्वत मांगने के आरोप में पुलिस ने हाईकोर्ट के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया है। सैक्टर 21 डी के अधीन आने वाले इस मामले में पुलिस ने आरोपी एसडीओ अमित चौधरी एवं जूनियर इंजीनियर कुशल यादव के खिलाफ एफआईआर नंबर-0083 के अंतर्गत धारा 385 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। इन दोनों अधिकारियों पर अवैध निर्माण को लेकर रिश्वत मांगने का आरोप है। इनके अलावा भी धर्मेंद्र सैनी, अंशुल, महिला रेखा, विक्रांत, पुष्पेंद्र एवं जगदीश चंदर के नाम भी एफआईआर में दर्ज हैं।

यह मुकदमा जी-1 इंदिरा एंकलेव सैक्टर 21 डी फरीदाबाद में रहने वाले नवनीत सेठी की शिकायत पर दर्ज किया गया है। आरोप है कि उपरोक्त पते पर नवनीत सेठी ने अपना मकान बनाया था, जिसकी एवज में निगम के एसडीओ अमित चौधरी व कुशल यादव रिश्वत की मांग कर रहे थे। शिकायतकर्ता का कहना है कि उनके पास इन अधिकारियों के खिलाफ सबूत भी हैं। जिसकी उन्होंने नगर निगम आयुक्त को शिकायत की थी, पंरतु निगम अधिकारियों ने उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद उन्होंने अपने वकील सुरेंद्र सिंह के माध्मय से हाईकोर्ट में याचिका दायर की। हाईकोर्ट के जस्टिस अनूप चित्रकारा ने इस याचिका की सुनवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस के सीनियर अधिकारी से जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

हाईकोर्ट के आदेश पर डीसीपी एनआईटी ने पूरे मामले को समझते हुए पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। शिकायतकर्ता का कहना है कि इससे संबंधित प्रमाण वह पुलिस के समक्ष पेश करने वाले हैं। अवैध निर्माण बनवाने की एवज में उनसे लड़की और रुपयों की मांग भी की गई है।