April 28, 2024

निगमायुक्त ने 30 अप्रैल तक जिले की जर्जर सड़कों की मरम्मत के दिए आदेश

Faridabad/Alive News: निगमायुक्त यशपाल यादव ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों से संबंधित मुख्य मुद्दे पानी, सीवर, रोड, स्ट्रीट लाईट और स्ट्रोम वाटर ड्रेन आदि पर चर्चा की। बैठक के दौरान मुख्य अभियन्ता, अधीक्षण अभियन्ता, कार्यकारी अभियन्ता, सहायक अभियन्ता तथा कनिष्ठ अभियन्ता उपस्थित रहे।

निगमायुक्त ने मुख्यरूप सेे सीवर लाईन, नाले, नालियों की सफाई, सड़कों की मरम्मत, सीवर के पानी के ट्रीटमेंट, अवैध पानी सीवर कनैक्शन को नियमित करने, पानी सीवर के बिल वितरण करने, निगम के सरकारी आवासों में अनाधिकृत तरीके से रहने वालों को नियमित, अनाधिकृत मोबाईल टावरों को हटाने व निगम द्वारा हाल ही में लॉन्च किये गये ई-समीक्षा पोर्टल आदि के बारे में चर्चा की।

बैठक में निगम आयुक्त ने इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों को निर्देश दिये कि निगम क्षेत्र में सभी सीवर लाईन की सफाई तथा इन पर किये गये कब्जों को 31 मार्च तक हटाना सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त अधिकारियों को ये भी आदेश दिये कि 30 अप्रैल तक सड़को की रिपेयरिंग करना सुनिश्चित करे। इसके अतिरिक्त निगम क्षेत्र में चल रहे सभी अनाधिकृत वाटर सीवर कनैक्शनों को 31 मार्च तक नियमित करने के भी आदेश दिए। मीटिंग में यह भी स्पष्ट रूप से कहा गया कि 31 मार्च के बाद या आने वाले बारिश के मौसम मे यदि किसी भी क्षेत्र में जल भराव होता है तो सम्बंधित अधिकारी जिम्मेदार होगा।