April 28, 2024

मुंबईः ग्राउंड फ्लोर पर रखें बिजली तार से 12 मंजिला इमारत में लगी आग, 60 लोगों को बचाया

New Delhi/Alive News: देर रात मुंबई के कुर्ला इलाके में मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लग गई। आग लगने की लगने क सूचना पर तुरंत दमकल विभाग पहुंचा। इमारत की विभिन्न मंजिलों पर फंसे लगभग 60 लोगों को दमकल कर्मियों ने बचाया।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना कोहिनूर अस्पताल के सामने स्थित झुग्गी पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) की इमारत संख्या सात में देर रात करीब 12 बजकर 10 मिनट पर हुई। सूचना के बाद मौके पर दमकल कर्मियों की टीम पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। 12 मंजिला इमारत के भूतल में रखे बिजली के तारों और स्क्रैप सामग्री में आग लगी थी। बाद में आग लपटें बढ़ने लगी, जिससे पूरी इमारत में धुआं भर गया। आग को बढ़ते देख बिजली काट दी गई।

जानकारी के अनुसार रात करीब एक बजकर 39 मिनट पर आग पर काबू पा लिया गया। इमारत की अलग-अलग मंजिलों पर फंसे करीब 60 लोगों को दमकल कर्मियों ने सीढ़ियों का इस्तेमाल कर बचाया। बचाए गए लोगों में से 39 ने दम घुटने की शिकायत की, जिनमें से 35 को नगर निगम द्वारा संचालित राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि चार अन्य को कोहिनूर अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल, सभी की हालत स्थिर है।