May 2, 2024

मुख्तार अंसारी के गुर्गे ने बैंक को लगाई 107 करोड़ की चपत, हड़पा लोन

UP/Alive News : मुख्तार के करीबी गुर्गे ने बैंक को 107 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया. आरोपी ने बैंक से यह लोन कंस्ट्रक्शन कंपनियों के नाम पर लिया. इतना ही नहीं, जब बैंक लोन वापसी की मांग करने लगे तो वह मुख्तार अंसारी के नाम की धमकी देने लगा. अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

मुख्तार अंसारी के गुर्गे शकील हैदर ने हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड और हिन्द बिल्टेक कंपनी के नाम पर यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया से 107 करोड़ रुपये के लोन लिए. इसके बाद उसने लोन के लिए गिरवी रखी जमीन को कई लोगों को बेच दिया.

साथ ही उसने लोन की रकम भी नहीं चुकाई. अब लोन के लिए बैंक कर्मी उसके पास आए, तो उसने उनके मुख्तार के नाम का रसूख दिखाया. अब इस मामले में बैंक की ओर से मिली शिकायत के बाद पुलिस ने हैदर पर चार एफआईआर दर्ज की हैं.

रजिस्ट्री की फॉरेंसिक जांच कराएगी पुलिस
हैदर ने हिंद कंस्ट्रक्शन प्रोडक्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर 65 करोड़ और हिंद बिल्टेक कंपनी के नाम पर 42 करोड़ रुपये का लोन लिया. यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के पंजाब नेशनल बैंक में मर्जर के बाद पीएनबी ने इस मामले में जांच की.

जांच के बाद पीएनबी ने शकील पर मामला दर्ज कराया. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. शकील हैदर ने लोन के लिए गिरवी रखी जमीन को फिर कई लोगों को बेच दिया. ऐसे में पुलिस अब बैंक में गिरवी रखी जमीन की रजिस्ट्री की फॉरेंसिक जांच कराएगी.