May 5, 2024

मानव रचना में छात्रों को सिखाए सडक़ सुरक्षा के गुर

Faridabad/Alive News : मानव रचना इन्टरनेशनल विश्वविद्यालय, फरीदाबाद में सुभाष श्योराण, एचसीएस. के नेतृत्व में सडक़ सुरक्षा पर नोडल अधिकारी डॉ.एम.पी सिंह के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर एम.पी. सिंह ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमेशा हमें सडक़ पर वाहन चलाते समय एक लाईन में चलना चाहिए। इधर-उधर से अपनी गाडिय़ों का प्रवेश करने पर जाम की स्थिति पैदा हो जाती है और सडक़ हादसे होने की सम्भावना ज्यादा बढ़ जाती है।

महाविद्यालय के सभी विद्यार्थियों से आवाहन किया यदि आप यातायात के नियमों की पालना करते हैं तो अन्य गुजरने वाले यात्री भी आपको देखकर यातायात के नियमों की पालन करेंगे। आपकी जरा सी गलती किसी अनजान व्यक्ति की जान ले सकती है जिससे किसी का घर व परिवार बरबाद हो सकता है। इसलिये सरकार द्वारा बनाये गये सभी नियमों की पालना करना हमारा नैतिक दायित्व है।

29-sep-photo-4

अपने फायदे के लिये नहीं बल्कि अन्य लोगों की बहुमूल्य जिन्दगी को बचाने के लिये जनहित व राष्ट्रहित में नियम व कानूनों की पालना करनी चाहिए। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के उप कुलपति एन.सी.वाधवा, सीनियर आई.ए.एस., रजिस्ट्रार डॉ.आर.के.अरोड़ा, मानव रचना रेडियो के डायरेक्टर डॉ.कलाम व मैडीकल ऑफिसर मौजूद थे।

डॉ.एम.पी. सिंह को पौधा भेंट करके स्वागत व सम्मान किया और विश्वास दिलाया कि हमारा महाविद्यालय प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगा और सडक़ सुरक्षा सम्बन्धी विभिन्न विभागों से क्लब बनाकर सडक़ हादसों को रोकने में व जनजागरण करने में प्रशासन की मदद करेगा।