July 28, 2021

MPPSC Exam 2021: 25 जुलाई को होगी परीक्षा, कोरोना संक्रमित भी होंगे शामिल, हर उम्मीदवार को करना होगा ये काम

New Delhi/Alive News : कोविड-19 के प्रकोप के चलते दो बार टल चुकी मध्य प्रदेश राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 अब 25 जुलाई को आयोजित होगी. हालांकि MPPSC ने कोरोना महामारी से सावधानी के तौर पर परीक्षा में शामिल होने वाले 3.44 लाख उम्मीदवारों को परीक्षा केन्द्र पर इस बात को बताना पड़ेगा कि वो महामारी की जद से बाहर है.

घोषणापत्र देना होगा
MPPSC के विशेष कार्याधिकारी रवींद्र पंचभाई ने पीटीआई को बताया कि कोविड-19 से मुक्त उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पहुंचने पर एक घोषणापत्र देना होगा कि वे संक्रमित नहीं हैं. हालांकि अभी तक किसी उम्मीदवार को कोरोना वायरस की कोई शिकायत नहीं मिली है. मगर एहतियात के तौर पर राज्य के 52 जिला मुख्यालयों में 64 विशेष केंद्र भी बनाए हैं.

संक्रमित उम्मीदवारों के लिए विशेष केंद्र
बता दें कि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए कुल 1,011 केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें संक्रमित उम्मीदवारों के लिए 64 विशेष केंद्र शामिल हैं. एमपीपीएससी उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में सैनिटाइजर एवं पीने के पानी की बोतल लाने की छूट होगी.

3.44 लाख उम्मीदवार लेंगे भाग
गौरतलब है कि रविवार को दो सत्रों में आयोजित इस परीक्षा में कुल तीन लाख 44 हजार 491 उम्मीदवारों को भाग लेंगे. पहले यह परीक्षा 11 अप्रैल को होनी थी, लेकिन महामारी के बढ़ते मामलों के चलते इसकी तारीख बदलकर 20 जून कर दी गई थी तथा बाद में इसकी तारीख फिर बदलते हुए 25 जुलाई कर दी.

Related articles

हवन कर एस.एम.पब्लिक स्कूल ने मनाया स्थापना दिवस

Faridabad/Alive News : गांव सारन स्थित एस.एम. पब्लिक स्कूल ने अपना स्थापना दिवस बड़ी गर्मजोशी के साथ मनाया। स्थापना दिवस के अवसर पर हवन और भण्डारे का आयोजन किया गया। ताकि स्कूल में पोजिटव एनर्जी का बढऩे के साथ ही वातावरण शुद्ध हो। इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन सुन्दर सिंह ने अपने सम्बोधन में […]

आठवीं तक छात्रों को पास करने की नीति ख़त्म, मंत्रिमंडल ने दी मंजूरी

New Delhi/Alive News : केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आठवीं कक्षा तक के छात्रों को अनुत्तीर्ण न करने की नीति खत्म करने को बुधवार को मंजूरी दे दी. मंत्रिमंडल ने साथ ही देश में विश्व स्तर के 20 संस्थानों के निर्माण की मानव संसाधन विकास मंत्रालय की योजना को भी अपनी मंजूरी दे दी. इसे लेकर बाल […]