May 5, 2024

सांसद खेल महोत्सव का होगा शानदार आगाज : उपायुक्त

Faridabad/Alive News : लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव के आयोजन को लेकर उपायुक्त जितेंद्र यादव ने सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक की।उपायुक्त ने बताया कि सांसद खेल महोत्सव का आयोजन बहुत ही शानदार तरीके से किया जाएगा। सांसद खेल महोत्सव कि शुरुआत रंगारंग आयोजन के साथ होगी। सभी प्रतियोगिताओं की तैयारियां बेहतरीन ढंग से की जाएगी। प्रतियोगिता में सरकार ने विभिन्न प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं कराने का निर्णय लिया है ताकि फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के अवसर प्राप्त हो सकें।

उन्होंने कहा कि सांसद खेल महोत्सव खिलाडियों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। सांसद खेल महोत्सव का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाना, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है। इससे आगे चलकर युवाओं को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकेगा।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव में जो भी टीमें अथवा खिलाड़ी शामिल होना चाहते हैं उनके लिए हडल ऐप (hudle: https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav ) पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक होगा। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 17 मई तक बढ़ा दी गई है। पहले यह तिथि 15 मई तक थी। सांसद खेल महोत्सव में टीमों की एंट्री फीस ₹500 रूपये और एक कल खेल की एंट्री फीस ₹200 रूपये निर्धारित की गई है।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में टीम गेम में प्रथम विजेता टीम को 31,000 रुपए व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 21000 रुपए इनाम दिया जाएगा। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11,000 रुपए की धनराशि का इनाम दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर एकल खेल में प्रथम विजेता खिलाड़ी को 5100 रुपए, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 3100 रुपए व तीसरे विजेता खिलाड़ी को 2100 रुपए धनराशि का इनाम दिया जाएगा।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आगे बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 20 से 22 मई तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन पैरा, फुटबॉल, एथलेटिक, सर्कल कबड्डी, बैडमिंटन, टग ऑफ वार, खो-खो, वॉलीबॉल खेल की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। रजिस्ट्रेशन व अधिक जानकारी के लिए https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav इस लिंक को खोलें।