May 5, 2024

दूसरे चरण के प्रचार के लिए मोदी सी-प्लेन से पहुंचे गुजरात

Ahmedabad/Alive News : गुजरात में दूसरे चरण के प्रचार का आज आखिरी दिन है. आज गुजरात में मेगा शो का दिन है. एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से मेहसाणा जिले के धरोई बांध तक सी-प्लेन में सफर किया. यहां से मोदी सरदार ब्रिज से उड़ान भर अम्बा जी के दर्शन करने जाएंगे. कहा जा रहा है कि धरोई बांध से लेकर अम्बा जी तक सड़क से सफर तय करेंगे. इस दौरान कई जगह बीजेपी कार्यकर्ता पीएम का स्वागत करेंगे.

गौरतलब है कि अगर मोदी सड़क से सफर करेंगे तो भीड़ होने की संभावना है. बता दें कि चुनाव आयोग की तरफ से रोड शो की इजाजत नहीं मिली है.

पीएम मोदी जिस सी-प्लेन में बैठेंगे, उसका वजन करीब 700 KG का है इसमें छ: सीटें हैं. और करीब 1100 KG का वजन ये ढो सकता है.

पहली बार साबरमती नदी पर कोई सी-प्लेन
पीएम मोदी ने साबरमती से उड़ान भरी. पीएम ने एक चुनाव रैली में घोषणा की, ‘देश के इतिहास में पहली बार कोई सी-प्लेन साबरमती नदी पर उतरेगा. मैं धरोई बांध पर उतरने के बाद सी-प्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा.

रोड शो की योजना रद्द होने पर सी-प्लेन का प्लान
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘हमारी पार्टी ने मंगलवार को मेरे रोडशो की योजना बनाई थी, लेकिन प्रशासन ने उसकी मंजूरी नहीं दी. मेरे पास समय था, इसलिए मैंने सी-प्लेन से अंबाजी जाने का फैसला किया.’ उन्होंने कहा, ‘हमारे पास हर जगह हवाईअड्डे नहीं हो सकते, इसलिए हमारी सरकार ने ये सी-प्लेन लाने की योजना बनाई है.’

जलमार्ग के विकास में लगी मोदी सरकार
पीएम ने ट्वीट कर बताया कि वे मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे सी-प्लेन के जरिए अहमदाबाद से धरोई बांध पहुंचेंगे. पीएम ने कहा कि हवाई, रेल और सड़क यात्रा के साथ-साथ सरकार जलमार्ग के विकास की कोशिश कर रही है. ये सब 125 करोड़ भारतीयों के लिए है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज अहमदाबाद में होंगे. राहुल कई नेताओं के साथ बैठक करेंगे और मीडिया से भी बात कर सकते हैं.

गौरतलब है कि सुरक्षा का हवाला देकर स्थानीय पुलिस ने किसी बड़े नेता को रोडशो की इजाजत नहीं दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के रोड शो को रद्द कर दिया गया था. हालांकि, इसके बावजूद हार्दिक ने रोड शो किया. बड़ी संख्या में कार और बाइक सवारों के साथ हार्दिक ने अहमदाबाद में रोड शो किया. हार्दिक के रोड शो 2 हजार से ज्यादा बाइकों पर उनके समर्थक शामिल हुए.

आपको बता दें कि गुजरात में दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इस फेज़ में 14 जिलों की 93 सीटों पर वोट डलेंगे. इस चरण में गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, कौशिक पटेल, अल्पेश ठाकोर, जिग्नेश मेवाणी और सिद्धार्थ पटेल जैसी बड़ी हस्तियों की किस्मत दांव पर है.