May 3, 2024

‘मोदी और खटट्र का अपना कोई एजेंडा नही है’: गुर्जर

कर्मभूमि स्कूल ने धूमधाम से मनाया वार्षिक समारोह

Faridabad/Alive News : हिन्दु नववर्ष के अवसर पर नंगला रोड़ स्थित कर्मभूमि स्कूल ने अपना वार्षिक समारोह बड़े धूमधाम से मनाया। समारोह का शुभांरभ विशेष अतिथि एनआईटी के विधायक नगेंन्द्र भड़ाना के द्वीप प्रज्जवलन और सरस्वती वंदना के साथ हुआ।

समारोह में मुख्यातिथि के रूप में केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और विशिष्ट अतिथि के रूप में बडख़ल विधायक सीमा त्रिखा, मेयर सुमन बाला, डॉ.एम.पी. सिंह, नीरा तोमर, पार्षद वीर सिंह नैन, ललिता यादव, कविन्द्र-ममता चौधरी, सुधीर नागर, एडवोकेट विजय शर्मा, आई.एस जैन, कवि विकेश बेनिवाल, भजनलाल नैन सहित स्कूल संचालक डॉ. बी कुमार वाष्णेय, दुलीचंद्र अग्रवाल, के.के. चांदना, त्रिलोक चंद तंवर, सतीश फौगाट, भूपेन्द्र श्योरान, अशोक यादव, सुनील ढ़ीगडा, अजय यादव, अमित जैन, प्रेमपाल नैन ने शिरकत की।

समारोह में मुख्यातिथि कृष्णपाल गुर्जर ने सभी फरीदाबाद वासियों को हिन्दु नववर्ष और नवरात्रों की शुभकामनांए दी और कहा कि स्कूल भविष्य के भारत की नई पीढी का निर्माण करता है। स्कूल से ही बच्चों में संस्कार और संस्कृति निवास करती है। उन्होंने कहा कि जिस देश का नागरिक शिक्षित नही होगा, उस देश का विकास नही हो सकता। उन्होंने यह भी कहा कि शिक्षा और संस्कार के साथ-साथ बच्चों में अनुशासन का होना आवश्यक है।

बच्चों पर अभिभावक विषय चुनने के मामले में अपनी मर्जी ना थोपे और माता-पिता शिक्षा के साथ-साथ अपने बच्चों में संस्कार जरूर डाले, क्योंकि माता-पिता से ही बच्चों में संस्कार आते है। उन्होंने अध्यापक वर्ग को विशेष रूप से कहा कि मां-बाप के बाद बच्चों पर अध्यापक की सबसे ज्यादा जिम्मेदारी है। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने एनआईटी के विकास को लेकर कहा कि ‘देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खटट्र का अपना कोई एजेंडा नही है’।

यह कहने का उद्देश्य यह था कि दोनों नेताओं को अपने लिए कुछ नही चाहिए। बल्कि देश व प्रदेश में वह विकास और खुशहाली चाहते है। समारोह मेंं पहुंचने पर सभी अतिथियों का स्कूल के चेयरमैन नंदराम पाहिल, जर्नरल सेक्रटरी राजेन्द्र प्रसाद, उप-प्रधान डॉ. विशेष बेनिवाल ने फूलों का बुका और शॉल ओढाकर और बेलकम सॉग के साथ स्वागत किया।

समारोह में कर्मभूमि और शिक्षा मंदिर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी और बच्चों के ‘बेटी बचाओं बेटी पढाओं’ नाटक को आए हुए सभी अतिथियों ने खूब सराहा। इस अवसर पर स्कूल की सभी ब्रांच के प्रिंसिपल मुकेश मलिक, जनक रावत, सुनीता अदलखा, संदीप सहित स्कूल का पूरा स्टॉफ और अभिभावकगण मौजूद थे।