July 2, 2024

भीड़ ने घर में की तोड़फोड़ बिट्‌टू बजरंगी ने डाली भड़काऊ पोस्ट, केस दर्ज

Faridabad/Alive News: हरियाणा के फरीदाबाद में दो समुदायों के बीच माहौल गर्मा गया है। 28 जून की रात को मंदिर पुजारी व भाजपा वर्कर रवि भगत पर चाकू से हमला हुआ। आरोप है कि ये हमला समुदाय विशेष के लोगों ने किया ओर जाते हुए यहां धार्मिक नारे भी लगाए। रवि की हालत गंभीर है। इस बीच हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने मुस्लिम समुदाय के एक आरोपी के घर में घुस कर तोड़ फोड़ की। पुलिस ने बिट्टू बजरंगी व अन्य तीन के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने व अन्य धाराओं में केस दर्ज किया है।

फरीदाबाद की जनता कॉलोनी में मंदिर का पुजारी रवि भगत 28 जून की रात को अपने घर के बाहर सो रहा था। इसी बीच कुछ लोगों ने उस पर चाकू से हमला कर दिया। शरीर में कई जगह चाकू से वार किए गए। उनकी पत्नी घर के बाहर आयी और उसने शोर मचा दिया। इसके बाद हमलावर भाग गए।

एक प्रत्यक्ष दर्शी के हवाले से दावा किया जा रहा है कि हमला समुदाय विशेष के लोगों ने किया। रवि भगत को चाकू से गोदते वक्त हमलावर नारा ए तकबीर और ‘सर तन से जुदा’ के मजहबी नारे लगा रहे थे। हालांकि पुलिस ने वारदात के बाद जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है, उनमें समुदाय विशेष के अलावा एक दूसरे समुदाय के युवक का नाम भी आया है।

इसमें सारन थाना पुलिस ने मेहताब, गोलू, इकबाल, साजिद व गोलू वाधवा के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 323, 324, 452 व 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। रवि भगत का एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। हरियाणा के मंत्री मूलचंद शर्मा रविवार को उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचे।

फरीदाबाद में मंदिर के पुजारी रवि भगत को चाकू से गोदने की खबर के बाद लोग गुस्सा उठे। लोगों की भीड़ ने आरोपी मेहताब के घर में घुस गई। भीड़ ने घर में घुसकर तोड़फोड़ की व हंगामा किया। पुलिस ने घर में तोड़फोड़ करने के मामले में निखिल, राहुल, काजल के खिलाफ धारा 147, 149 ,452 ,427 ,295 A के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

फरीदाबाद में हुए इस झगड़े में नूंह हिंसा के आरोपी बिट्टू बजरंगी की भी एंट्री हुई है। उन्होंने घटना को लेकर सोशल मीडिया पर एक मैसेज डाला। आरोप है कि उन्होंने इस झगड़े के बाद धार्मिक भावना को भड़काने का प्रयास किया है। पुलिस ने बिट्टू बजरंगी के खिलाफ भी धारा 295, 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

फरीदाबाद पुलिस ने चेतावनी है कि जो भी कोई व्यक्ति धार्मिक भावनाओं को भड़काने या ठेस पहुंचाने का काम करेगा,पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई करेगी।