April 28, 2024

मॉब लिचिंग मामला: ठेला लगाने वाले व्यक्ति को भीड़ ने चोर समझकर बुरी तरह पीटा, मौत

Jaipur/Alive News : राजस्थान में दलित छात्र की मौत हुए अभी चंद दिन भी नही बीते थे कि अलवर में बड़ी वारदात सामने आयी है। अलवर जिले के गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र में चोरी के शक में लोगों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

मिली जानकारी के अनुसार रामबास में एक व्यक्ति अपने नित्य कर्म के लिए खेत में गया था। उसी दौरान अलवर के सदर थाना क्षेत्र से चोर एक ट्रैक्टर को चोरी करके आ रहे थे। सदर थाना पुलिस और ट्रैक्टर मालिक चोरों का पीछा कर रहे थे। चोरों ने अपने आप को पुलिस और ट्रैक्टर मालिकों से घिरा देख ट्रैक्टर को बिजली घर के पास स्थित एक खेत में छोड़ दिया और वहां से भाग गए। इतने में ही पुलिस से पहले ट्रैक्टर के मालिक खेत में पहुंच गए। 20 से 25 लोगों ने नित्य क्रिया करने गए चिरंजी को चोर समझकर बुरी तरह पीट दिया। जब तक पुलिस मौके पर पहुंची, चिरंजी बुरी तरह घायल हो गया।

पुलिस ने घायल को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने उसे प्राथमिक उपचार देकर जयपुर रेफर कर दिया। इलाज के दौरान चिरंजी ने दम तोड़ दिया। वारदात से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई।