March 29, 2024

नाबालिग छात्रा के साथ दो शिक्षकों ने किया दुष्कर्म

Jodhpur/Alive News : राजस्थान के जोधपुर जिले में दो शिक्षकों द्वारा शिक्षक और छात्र के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। यहां उच्च प्राथमिक विद्यालय के दो शिक्षकों ने छठी कक्षा की एक नाबालिग छात्रा को परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर 4 माह तक छात्रा के साथ दुष्कर्म करते रहे। हालांकि, पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना शेरगढ़ थाना के अंतर्गत स्थित एक उच्च प्राथमिक विद्यालय की बताई जा रही है। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि मार्च के अंतिम सप्ताह में उनकी नाबालिग बेटी स्कूल के परिसर में थी। यहां सहीराम और सुजाराम विश्नोई नाम के शिक्षक ने उनकी छात्रा को छठी कक्षा में फेल करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया है। 

गर्भवती होने पर खुला राज
मिली जानकारी के मुताबिक छात्रा की तबीयत अधिक खराब होने पर जब छात्रा के परिजन उसे इलाज के लिए डॉक्टर के पास लेकर गए तो छात्रा की जांच के बाद परिजनो को पता चला कि वह गर्भवती है। यह सुनकर परिजनों के होश उड़ गए। उसके बाद परिजनो के पूछने पर पीड़िता ने रो-रोकर दोनों शिक्षकों द्वारा उस पर किए गए अत्याचार को बताया। पुलिस के मुताबिक बच्ची सरकारी स्कूल की छठी कक्षा में पढ़ती है। स्कूल परिसर में ही उसके साथ तीन-चार बार रेप किया गया। आरोपी शिक्षक फेल करने की धमकी देकर बार-बार उसके साथ दुष्कर्म करते थे।

मामले की जांच
पीड़िता के परिजनों की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपी शिक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। फिलहाल, दोनों आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है। वहीं दबिश देने के लिए कई टीमें भी बनाई गई हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जल्द ही दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।