May 20, 2024

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, तेज बारिश और ओलावृष्टि की जताई आशंका

Chandigarh/Alive News : पश्चिमी विक्षोभ के चलते हरियाणा का मौसम बदल गया है। वहीं मौसम विभाग ने 9 जनवरी तक प्रदेश में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग अनुसार बुधवार को उत्तरी हरियाणा के जिलों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इसके लिए विभाग ने प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार 8 जनवरी को भी हरियाणा के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को प्रदेश में दिन भर बादल छाए रहेंगें और रुक-रुककर बूंदाबांदी होती रहेगी। वहीं बुधवार को भी बारिश के आसार हैं और पांच दिन तक कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश की संभावना है। बारिश और बादलों के कारण दिन का तापमान पांच से छह डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया वहीं दिन का पारा दो से तीन डिग्री सेल्सियस चढ़ गया है।

जानकारी के अनुसार हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवा और राजस्थान के ऊपर एक चक्रवातीय परिसंचरण बनने से प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में 9 जनवरी के दौरान बारिश होगी। इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है।