May 19, 2024

मानसिक रूप से कमजोर युवक को ईलाज के लिए अर्थ सेवियर फाउंडेशन में कराया भर्ती

Faridabad/Alive News : पुलिस टीम ने मानसिक रूप से कमजोर एक युवक के इलाज के लिए उसे गुरुग्राम की अर्थ सेवियर फाउंडेशन नामक संस्था में भर्ती करवाया है। जहां उसका इलाज किया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच एनआईटी की टीम सेक्टर 46 एरिया में गश्त कर रही थी कि उन्हें एक युवक लापता हालत में घूमता हुआ दिखाई दिया। युवक की उम्र करीब 20-21 साल लग रही थी और उसके कपड़े फटे हुए थे। युवक की चाल ढाल को देखकर उसकी मानसिक हालत पर शक हुआ. क्राइम ब्रांच की टीम ने उसके परिजनों के बारे में पूछताछ करनी चाही परंतु वह कुछ भी बताने में असमर्थ था। पुलिस टीम समझ गई कि यह युवक मानसिक रूप से कमजोर है जो अपने बारे में कोई भी जानकारी नहीं दे पा रहा है। पुलिसकर्मियों ने वहां पर मौजूद व्यक्तियों से युवक के बारे में पूछताछ की परंतु किसी को भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। काफी समय तक पूछताछ करने के पश्चात पुलिस टीम ने युवक के इलाज के लिए गुरुग्राम के बंधवाड़ी में स्थित अर्थ सेवियर फाउंडेशन से संपर्क किया और उन्हें युवक के बारे में जानकारी दी जिसके पश्चात युवक को इलाज के लिए गुरुग्राम छोड़ने का निश्चय किया गया।

पुलिस टीम युवक को लेकर थाने पहुंची और वहां पर उससे नहलाकर नए कपड़े पहनाए गए और उसे लेकर गुरुग्राम पहुंची जहां पर युवक को संस्था के हवाले किया गया। अर्थ सेवियर फाउंडेशन एक सामाजिक संस्था है जो मानसिक रूप से कमजोर युवकों की देखभाल करती है और उनकी मानसिक स्थिति में सुधार के लिए उनको दवाइयां भी उपलब्ध करवाती हैं तथा उनका पूरा ध्यान रखा जाता है। इससे पहले भी फरीदाबाद पुलिस द्वारा मानसिक रूप से कमजोर कई युवकों को वहां पर भर्ती करवाया जा चुका है जहां पर इलाज के पश्चात वह ठीक होकर अपने घर वापस पहुंच चुके हैं। इस संस्था में युवक का इलाज हो सकेगा और वह अपने परिजनों के पास वापस पहुंच पाएगा। संस्था के अधिकारियों व कर्मचारियों ने पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनका तहे दिल से धन्यवाद किया।