May 19, 2024

जागरूकता अभियान की रूपरेखा तैयार करने के लिए बैठक आयोजित

Palwal/Alive News: नगराधीश अंकिता अधिकारी के नेतृत्व में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सौजन्य से आओ चलें गांव की ओर नामक जागरूकता अभियान की रूपरेखा तैयार करने के लिए जिला सचिवालय में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने भाग लिया। जिला पलवल केमिस्ट एसोसिएशन द्वारा 6, पर्यावरण सचेतक समिति द्वारा 7, स्वयंसेवी संगठन द्वारा 7, एबीवीपी द्वारा 6, जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा 6, मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी द्वारा 5, पलवल डोनर क्लब ज्योति पुंज द्वारा 5, स्काउट एंड गाइड द्वारा 5, रोटरी क्लब संस्कार द्वारा 5, भारत स्काउट एंड गाइड द्वारा 6, सामाजिक समरसता मंच द्वारा 5 गांव जागरूकता अभियान के लिए चयनित किए गए।

नगराधीश अंकिता अधिकारी के मार्गदर्शन में इस जागरूकता अभियान में जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा सभी सामाजिक संस्थाओं को निर्देशित किया और कोरोना महामारी से बचाव के उपाय करने और शारीरिक दूरी का पालन करने, फेस मास्क लगाने, नियमित तरीके से हाथ धोना व सैनिटाइजेशन करना, परिवार में अगर कोई कोरोना से संक्रमित होता है तो उन्हें किस प्रकार होम आइसोलेट के तरीके की डॉक्टरी सलाह लेनी है, किस समय शारीरिक जांच करानी है एवं किस प्रकार का खान-पान रखना है। इन सभी जरूरी जानकारियों के बारे में जिला रैडक्रॉस सोसाइटी द्वारा सभी सामाजिक संस्थाओं को अवगत कराया गया।

नगराधीश अंकिता अधिकारी ने सभी संस्थाओं को संबोधित करते हुए कहा कि सामाजिक संस्थाएं इस जागरूकता कार्यक्रम आओ चलें गांव की ओर में सेवा देने के लिए तत्पर है। उन्होंने इस पहल के लिए सभी सामाजिक संस्थाओं का धन्यवाद किया और सभी सामाजिक संस्थाओं से आह्वान किया कि प्रत्येक गांव में जागरूकता का अलख जगाने के लिए सभी का सहयोग बेहद जरूरी है। इस मौके पर नगराधीश ने सभी सामाजिक संस्थाओं को गांव में जाकर मास्क वितरण करने के लिए मास्क उपलब्ध करवाए और रेडक्रॉस सोसाइटी के प्रतीक चिन्ह अंकित टोपी भेंट की।

जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के जिला प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि सामाजिक समरसता मंच द्वारा जिला रैडक्रॉस सोसाइटी को जनहित के लिए 1000 मास्क का सहयोग दिया गया है। उन्होंने कार्यक्रम आओ चलें गांव की ओर में सभी सामाजिक संस्थाओं द्वारा सहयोग करने के लिए और ग्रामीण आंचल में जाकर लोगों को जागरूक करने हेतु इस संकल्प को सार्थक करने के लिए सभी संस्थाओं के सहयोग के लिए उनका धन्यवाद किया और निस्वार्थ भाव से सेवा करने के लिए सभी का जिला प्रशासन की ओर से आभार व्यक्त किया।