May 13, 2024

पाली में कचरा घर न बनाने को लेकर हुई बैठक, जगह तलाश रहे अधिकारी

Faridabad/Alive News: पाली में कचरा घर न बनाने को लेकर सोमवार को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, नगर निगम कमिश्नर, जिला उपायुक्त और सेव अरावली के पदाधिकारियों की मीटिंग हुई। इस दौरान अधिकारियों ने एक साल तक जिले में विधानसभा स्तर पर अस्थाई रूप से कूड़ा एकत्रित करने की बात कही जिसे लोगों ने सिरे से नकार दिया। फिलहाल निगम कूड़ा निस्तारण के लिए जगह तलाश रहा है।

रविवार को पाली के ग्रामीणों द्वारा केंद्रीय राज्य मंत्री के कार्यालय का घेराव कर गांव में बनने वाले कूड़ा घर का विरोध किया। केंद्रीय राज्यमंत्री ने सोमवार को डीसी विक्रम सिंह और निगम कमिश्नर जितेंद्र दहिया के साथ बैठक कर पाली में कूड़ा घर न बनाकर दूसरे स्थानों पर विचार करने का सुझाव दिया। इस दौरान सेव अरावली तथा गांव के 30 से ज्यादा लोग मौजूद रहे। बता दें कि एनजीटी ने 31 मार्च के बाद बंधवाड़ी में कूड़ा डालने पर लगाई हुई है। ऐसे में शहर का कूड़ा अधिकारियों का सिरदर्द बन गया है।

सेव अरावली के पदाधिकारी जितेंद्र भड़ाना, भवेंद्र तथा कैलाश सहित अन्य ने बताया कि सोमवार को हुई मीटिंग में अधिकारियों ने अस्थाई रूप से विधानसभा स्तर पर कूड़ा एकत्रित करने का सुझाव दिया जिसे लोगों ने मना कर दिया। निगम की किसी भी बात पर भरोसा नहीं रहा है। हमारी मांग है कि निगम अपने स्तर पर कूड़ा निस्तारण की स्थाई व्यवस्था करे। वहीं निगम अधिकारियों के अनुसार जगह को लेकर सभी जोन वाइज मंथन कर रहे है। अलग अलग स्थानों पर अस्थायी कूड़ा घर बनाना संभव नहीं है। फिलहाल जगह तलाशी जा रही है।