May 4, 2024

मैडल जीतने वाली साक्षी मलिक जब अखाड़े में खो बैठी दिल

Rohtak/Alive News : रियो ओलंपिक में देश को पहला मेडल दिलाने वाली पहलवान साक्षी मलिक की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।
अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ की शुरुआती कहानी से मेल खाती है पहलवान साक्षी मलिक की लव स्टोरी। लव स्टोरी शुरू हुई पहलवान सत्यवान के अखाड़े में। अखाड़े में कुश्ती सीखते-सीखते साक्षी कब अपने से छोटे पहलवान सत्यव्रत से प्यार कर बैठी पता ही नहीं चला।

2

23 साल के सत्यव्रत हरियाणा के रोहतक में अखाड़ा चलाने वाले पहलवान सत्यवान के बेटे हैं। सत्यवान को अर्जुन अवॉर्ड भी मिल चुका है। बताया जाता है कि पहलवान सत्यवान के अखाड़े में ही साक्षी और सत्यव्रत पहली बार एक दूसरे से मिले और दोनों के बीच प्यार हुआ। अब शादी का फैसला हुआ है।

साक्षी के रियो ओलंपिक में हिस्सा लेने से पहले ही दोनों के परिवार का रजामंदी से इन दोनों की शादी तय हो गई थी। साक्षी का कहना है कि सत्यव्रत उनका खूब ख्याल रखते हैं और जिंदगी की हर कदम पर उनका हौसला बढ़ाया है। वहीं दूसरी तरफ सत्यव्रत 97 किलो भारवर्ग में खेलते हैं।

साक्षी और सत्यव्रत कई वर्षों से रोहतक में एक साथ प्रैक्टिस करते हैं। रोहतक में अखाड़ा चलाने वाले सत्यवान पहलवान के बेटे सत्यव्रत ने ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीता था। कुछ महीने पहले हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित 1 करोड़ रुपये के इनामी दंगल में भी वे तीसरे स्थान पर रहे थे।