April 25, 2024

बरौनी रिफाइनरी के बेसल में हुआ जोरदार धमाका, 17 लोग घायल

Patna/Alive News : बिहार के बेगूसराय में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां की बरौनी रिफाइनरी के बेसल में धमाका होने से 17 लोग घायल हो गए। घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। आसपास के लोगों में दहशत का माहौल है। सभी घायलों को रिफाइनरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि यहां से सभी को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार बरौनी रिफाइनरी से जुड़े लोगों ने बताया कि 17 लोग को हल्की चोटें आई हैं पर सभी सुरक्षित हैं। इससे बरौनी रिफाइनरी को किसी तरह का आर्थिक नुकसान नहीं पहुंचा है। इसके लिए एक टीम का गठन कर मामले की जांच कराई जाएगी।

इसी क्रम में यूनिट को लाइटअप करने क्रम में एवीयू वन का फर्नेस फट गया। दुर्घटना के तुरंत बाद रिफाइनरी की आपातकालीन आपदा रिस्पोंस प्रबंधन सिस्टम हरकत में आया और बचाव कार्य शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि दुर्घटना में मौत की खबर महज अफवाह है। सभी घायलों का इलाज चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं। 

घटना के विरोध में सैकड़ों लोग बरौनी रिफाइनरी के पास जमा होकर रिफाइनरी प्रबंधन के विरोध में नारेबाजी करते रहे। जिला पुलिस प्रशासन और बरौनी रिफाइनरी की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के जवानों को भीड़ को काबू करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।