April 27, 2024

व्यक्ति को दूसरों की मदद के लिए अग्रसर रहना चाहिए डॉ. एम.पी.सिहं

Faridabad/Alive News

व्यक्तियों को अपने जीवन में सर जीन हेनरी डयूना के सिद्धांतो को अपनाना चाहिए ताकि वे भी दूसरों की मदद एवं समाजिक कार्यो की ओर अग्रसर हो सके। ये उधर आज डॉ. एम.पी.सिहं ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय सैक्टर-10 में रैडक्रास सोसायटी फरीदाबाद द्वारा उपायुक्त फरीदाबाद के मार्ग दर्शन में पांच दिवसीय जूनियर रैडक्रास प्रशिक्षण शिविर के दूसरे दिन के प्रशिक्षण शिविर में सम्बोंधित करते हुए प्रकट किये।

डॉ. सिहं ने शिविर में आये प्रतिभागियों को रैडक्रास के इतिहास के बारे में तथा जूनियर रैडक्रास प्रशिक्षण शिविर की स्थापना के बारे में बताया। शिविर के दूसरे दिवस पर जिलें के राजकीय माध्यमिक विद्यालय नवादा, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सैक्टर-10, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सैक्टर-7, राजकीय उच्च विद्यालय मिर्जापुर, राजकीय कन्या माध्यमिक विद्यालय चंदावली, राजकीय माध्यमिक विद्यालय सीही के प्रतिनिधियों के साथ साथ 66 प्रतिभागी भी उपस्थित थी।

इस अवसर पर रैडक्रास के सह सचिव बी.बी कथुरिया ने दवाईयों के प्रयोग, रैडक्रास के जितिन शर्मा ने कन्या भ्रूण हत्या, मधु भाटिया ने टी.बी., रतन सिहं आजाद ने प्राथमिक चिकित्सा एवं दर्शन भाटिया ने रक्तदान पर प्रतिभागियों के समक्ष अपने विचार रखे। इस अवसर पर प्रवक्ता रविन्द्र मनचंदा ने प्रतिभागियो हेतु प्रश्नोतरी प्रतियोगिता एवं दौड प्रतियोगिता का भी आयोजन करवाया।