April 26, 2024

घरेलू गैस रिसाव के कारण घर में लगी भीषण आग, दो बच्चों समेत तीन लोगों की हुई मौत

New Delhi/Alive News : देश की राजधानी दिल्ली के आनंद पर्वत क्षेत्र के एक घर में घरेलू गैस रिसाव के कारण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि हादसे में दो बच्चों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। हालांकि, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह नौ बजे आनंद पर्वत पुलिस स्टेशन में गैस सिलेंडर लीकेज से आग लगने और चार लोगों के घायल होने की सूचना मिली। जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी घायलों को पीसीआर वैन से इलाज के लिए राम मनोहर लोहिया आरएमएल अस्पताल भेजा।

यह है मामला
आग लगने का कारण गैस सिलेंडर के बर्नर और सिलेंडर के बीच लगे प्लास्टिक के पाइप से गैस लीकेज होने की वजह से आग लगी। यह घटना उस दौरान घटित हुई जब 13 वर्षीय महक अपने तीन छोटे भाई- बहनों और मां के लिए खाना बना रही थी। उसकी मां उस समय सो रही थी। महक के पिता राजेश घर पर नहीं थे। वे लॉरेंस रोड पर एक आटा चक्की की दुकान पर काम करते हैं।

इस घटना में सुषमा (36), उनके सात वर्षीय जुड़वा बच्चे मान्सी और मोहन की इलाज के दौरान मौत हो गई। सिलेंडर में हालांकि विस्फोट नहीं हुआ लेकिन गैस लीकेज के कारण आग तेजी से फैल गई, जिससे घर के लोग भाग नहीं सके। मामले की जांच की जा रही है।