April 19, 2024

मंदिर के महंत ने मस्जिद के इमाम के साथ मनाई ईद

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद जिले में मंदिर के एक महंत ने मस्जिद के इमाम को फलों का टोकरा व मिठाईयां भेंट करके ईद का त्यौहार बनाकर एक नई मिसाल कायम की है। महंत व इमाम ने एक स्वर से अपने-अपने समाज से ईद के त्यौहार पर आपसी भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने का आह्वान भी किया।

एनएच-5 स्थित पिप्लेश्वर मंदिर के महंत रामेश्वर शास्त्री जी ने ईद के त्यौहार पर भाईचारे की भावना को बढ़ावा देते हुए ओल्ड फरीदाबाद स्थित ईदगाह मस्जिद के ईमाम मुफ़्ती मुश्तजाबुद्दीन साहब को फलों का टोकरा व मिठाईयां भेंट करके उन्हें ईद की बधाई दी। इस अवसर पर मुख्य रुप से एकता विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश चोपड़ा, राष्ट्रीय महासचिव विनय भाटी, राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहम्मद नजिम, प्रदेशाध्यक्ष राशिद खान, उपाध्यक्ष इकराम सैफी,महिला अध्यक्ष चरित्रा शर्मा व सुरेश नागर मौजूद थे।

इस मौके पर ईमाम मुफ्ती मुश्तजाबुद्दीन ने कहा कि ईद का त्यौहार समाज में भाईचारे का प्रतीक है इसलिए हिन्दू-मुस्लिम समाज के सभी लोगों को इस त्यौहार पर आपसी मतभेद भुलाकर संगठित होकर समाज को सौंहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखने के लिए संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुछ साम्प्रदायिक ताकतें आज समाज में भेदभाव फैलाकर लोगों को बांटने का काम कर रही है परंतु हम सभी को ऐसी ताकतों का डटकर मुकाबला करते हुए शांतिप्रिय ढंग से रहना चाहिए ताकि समाज संगठित रह सके।

इस अवसर पर एकता विकास मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश चोपड़ा व महासचिव विनय भाटी ने संयुक्त रुप से समाज के लोगों को ईद की शुभकामनाएं देते हुए लोगों से आह्वान किया कि इस पावन पर्व पर वह भाईचारे की भावना को बढ़ावा देने का प्रण लें। इस मौके पर दुष्यंत शर्मा, उदयवीर नागर, देवेंद्र भाटी, पंकज शर्मा, हर्ष कुमार, रचिन सुरी विनित गुप्ता सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।