September 28, 2024

वोट के प्रति ग्रामीणों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जागरूक

Faridabad/Alive News: भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार जिला निर्वाचन अधिकारी और उपायुक्त विक्रम सिंह के निर्देशानुसार और तिगांव विधानसभा के एईआरओ स्वीप कम सीईओ जिला परिषद सतबीर मान के कुशल मार्गदर्शन में गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल सराय ख्वाजा के विद्यार्थियों ने प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में भतौला  की हरिजन चौपाल में नुक्कड़ नाटक द्वारा लोकसभा के चुनावों में मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

प्राचार्य मनचंदा ने कहा कि जेआरसी, एसजेएबी सदस्यों और अध्यापकों ने हरिजन चौपाल भतौला में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से एकत्रित हुए। जहां  प्रत्येक आने जाने वाले व्यक्तियों को वोट डालने के लिए प्रेरित किया। छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक मंचन कर के जरिये भतौला की हरिजन चौपाल पर एकत्रित होकर आने जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 25 मई को लोकसभा के चुनाव के लिए होने जा रहे मतदान के लिए योग्य, सुलभता से उपलब्ध होने वाले ईमानदार और उन्नति शील समाज एवं राष्ट्र का निर्माण करने वाले लोकसभा उम्मीदवार को चुनने के लिए जागरूक किया।

बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार प्रशासन द्वारा इस बार नए मतदाताओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ताकि वे सभी मतदाता बूथ पर आकर मतदान करें। जिला प्रशासन और निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार नए वोटर्स एवं अन्य सभी वोटर्स को 25 मई को वोट डालने के लिए जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक, मानव श्रृंखला सहित अन्य प्रोग्राम मार्च 2024 से निरंतर चलाए जा रहे हैं। वहीं  बीएलओ भी बीएजी एक्टिविटी द्वारा मतदाताओं  को बता रहे हैं कि मतदाता ने निष्पक्षता और तटस्थता से कार्य करने वाले उम्मीदवार का चुनाव करना हैं।
 
जागरूकता अभियान में प्राचार्य  मनचंदा, अध्यापिका सोनिया जैन, सरिता, सुशीला बेनीवाल सहित अन्य प्राध्यापकों ने मतदाता जागरूकता अभियान में नुक्कड़ नाटक तैयार करवाने में सराहनीय सहयोग प्रदान किया। वहीं  प्राचार्य मनचंदा ने स्कूल की स्वीप एक्टिविटी की नोडल  सुदेश मैडम का विशेष रूप से उत्साहवर्धन करते हुए आभार व्यक्त किया।