April 25, 2024

विद्यार्थियों को किया वोट बनवाने के लिए जागरूक

Faridabad/Alive News : अतिरिक्त उपायुक्त फरीदाबाद के दिशा निर्देशानुसार स्वीप के कोऑर्डिनेटर डॉ. एमपी सिंह ने गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल बल्लभगढ़ के 2100 विद्यार्थियों को वोट बनवाने हेतु जागरूक किया। इस अवसर पर डॉ. एमपी सिंह ने बताया कि लोकतंत्र को मजबूत करने में युवाओं की अहम भागीदारी होती है। जो विद्यार्थी 18 वर्ष की उम्र पूरी कर लेते हैं उनको एनवीएसपी पोर्टल पर जाकर फॉर्म 6 भरकर अपनी वोट स्वयं बना लेनी चाहिए।

यदि किसी प्रकार की कोई परेशानी होती है तो टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल करके जानकारी हासिल कर लेनी चाहिए। यदि सभी पात्र प्रतिभागियों की वोट समय रहते बन जाती है और मतदान वाले दिन सभी अपने मत का सही प्रयोग करते हैं तो लोकतंत्र मजबूत होता है। उन्होंने कहा कि अच्छे नेता देश को मिल जाते हैं जो जनहित और राष्ट्रहित में काम करने में सक्षम हो सकते हैं। सिंह ने कहा कि यदि पढ़े-लिखे युवा और पढ़े लिखे अधिकारी और कर्मचारी यदि मत का सही प्रयोग नहीं करेंगे तो विकसित और विकासशील देश नहीं बन पाएगा। इसलिए सभी युवाओं को आगे आना चाहिए और अपने आस पड़ोस में रहने वाले लोगों को भी जागरूक करना चाहिए ।

जिनकी वोट नहीं बनी है उनकी वोट बनवाने मैं मदद करनी चाहिए और एथिकल वोटिंग का प्रचार और प्रसार करना चाहिए। इस अवसर पर एनएसएस के इंचार्ज डॉ रामचंद् समाजशास्त्र के प्रवक्ता इंद्र सिंह, कवि देवेंद्र कुमार ने भी अपने विचार साझा किए। विद्यालय के प्रधानाचार्य धर्मवीर यादव ने डॉ एमपी सिंह का स्वागत करते हुए धन्यवाद किया और आश्वस्त किया कि हमारे सभी विद्यार्थी और अध्यापक सरकार की मुहिम में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।

इस अवसर पर देवेंद्र कुमार के नेतृत्व मे जल शक्ति अभियान के तहत एक रैली निकाली गई जिसमें लोगों को पानी का सदुपयोग करने की अपील की गई। इस अवसर पर अर्थशास्त्र के प्रवक्ता हुकम सिंह राजनीति विज्ञान के प्रवक्ता राजेश कुमार अंग्रेजी के प्रवक्ता बशीर खान भी मुख्य रूप से उपस्थित रहे।