May 6, 2024

छात्र छात्राओं को सड़क दुर्घटना के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News : स्टूडेंट पुलिस कैडेट प्रभारी इंस्पेक्टर सविता ने गांव सीही स्थित सरकारी स्कूल पहुंचकर छात्र छात्राओं को सड़क दुर्घटनाओं के प्रति जागरूक करते हुए किताबें वितरित की। इस अवसर पर उनके साथ ट्रैफिक ताऊ विरेंद्र तथा दुर्गा शक्ति की टीम मौजूद रही। वहीं स्कूल की तरफ से दुर्घटना प्रिंसिपल रमेश चंद्र तथा शिक्षक नीरज, भारती गोयल, दिशा शालिनी, प्रियंका, सुमन, सोनी तथा मीनाक्षी भी उपस्थित रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि इंस्पेक्टर सविता की टीम ने स्कूल में पहुंचकर वहां पर मौजूद छात्र छात्राओं को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक किया और बताया कि नवयुवक सड़क सुरक्षा नियमों का पालन न करने की वजह से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बिल्कुल नहीं सोचते और अपनी मर्जी से वाहनों को सड़कों पर दौड़ते हैं जिसकी वजह से गंभीर सड़क दुर्घटनाएं घटित हो सकती हैं।

अंत में पुलिस से संपर्क करने के माध्यमों के बारे में बच्चों को जागरूक करते हुए पुलिस टीम ने बताया कि वह किसी भी प्रकार के अपराध की सूचना 112 पर दे सकते हैं। इसके अलावा महिला हेल्पलाइन 1091, साइबर अपराधों से संबंधित शिकायतें 1930 और बच्चों से संबंधित किसी भी अपराध के लिए वह 1098 पर संपर्क कर सकते हैं। इसी के साथ इस जागरूकता कैंप का समापन किया गया।