April 28, 2024

विश्व का सर्वश्रेष्ट संविधान रच, भारत को बनाया खास : आनन्द कौशिक

Faridabad/Alive News : भारत रत्न संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 126वीं जयंती पर पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने अपने कार्यालय पर सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ मिलकर बाबा साहब की प्रतिमा पर फूलमाला चढ़ाई। इस अवसर पर कौशिक ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर सिर्फ दलितों के नही बल्कि पूरे विश्व के नेता थे, जिन्होने विश्व का सर्वश्रेष्ट संविधान रचकर भारत को विश्व में विशेष स्थान दिलाया है।

हमें बाबा साहब के मार्ग पर चलकर समतामूलक समाज का निर्माण करना चाहिए। जिसमें सभी लोगो को चाहे वो किसी भी धर्म, जाति या वर्ग का हो। उसे संविधान के मुताबिक सभी अधिकार समान रूप से मिलने चाहिए ताकि समाज के किसी भी वर्ग में हीनभावना पैदा न हो सके। कौशिक ने कहा कि बाबा साहब डॉ.भीमराव अम्बेडकर ने विषम परिस्थितियों मे शिक्षा प्राप्त की और संघर्ष का मार्ग अपना कर समाज के वंचित, शोषित व पीडित वर्ग को उच्च वर्ग के समान अधिकार दिलाने का जो काम किया हैं, वह भूला नही जा सकता है।

इसलिए हम सभी को बाबा साहब अम्बेडकर के जीवन से प्रेरणा लेकर एक समता मूलक समाज की स्थापना करनी चाहिए। इस अवसर पर हरियााणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं गुडगांव कांग्रेस प्रभारी बलजीत कौशिक, सचिन शर्मा, योगेश तंवर, रामकिशन शर्मा, जयंत कौशिक, सत्यनारायण यादव, रामप्रवेश सिंह, अशोक खुराना, मेहरचंद पाराशर, कलुआ पाराशर, अशोक पाराशर, रमेश व सुरेश विशेष रूप से मौजूद थे।