June 30, 2024

सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा को लोकसभा स्पीकर ने लगाई फटकार

Faridabad/Alive News: हरियाणा की रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के सांसद चुने गए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के बेटे दीपेंद्र हुड्‌डा को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की डांट पड़ गई। दीपेंद्र हुड्‌डा संविधान की जय को लेकर स्पीकर को कह रहे थे कि उन्हें आपत्ति नहीं होनी चाहिए। हालांकि स्पीकर इससे नाराज हो गए। इसको लेकर हरियाणा की राजनीति भी गर्मा गई। हरियाणा BJP ने सोशल मीडिया पर लिखा- ”बदतमीजी करने पर दीपेंद्र हुड्‌डा को डांटा”।

इसके बाद कांग्रेस ने BJP पर पलटवार करते हुए लिखा- ”इस अहंकार ने आपको हाफ किया है, यही अहंकार आपको साफ कर देगा। संविधान की बात करना बदतमीजी नहीं, एक सांसद का कर्तव्य है। आधी अधूरी वीडियो डालकर मत बहकाओ।”।

वहीं प्रियंका गांधी ने भी दीपेंद्र हुड्‌डा की कही बातों को लेकर सवाल खड़े किए हैं।प्रियंका गांधी बोली- क्या संसद में जय संविधान नहीं बोला जा सकता। दीपेंद्र हुड्‌डा की वीडियो को लेकर प्रियंका गांधी बोलीं- ” क्या भारत की संसद में ‘जय संविधान’ नहीं बोला जा सकता? संसद में सत्ता पक्ष के लोगों को असंसदीय और असंवैधानिक नारे लगाने से नहीं रोका गया, लेकिन विपक्षी सांसद के ‘जय संविधान’ बोलने पर आपत्ति जताई गई।