May 4, 2024

एलायंस क्लब ने किया विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : एलायंस क्लब डिस्ट्रिक 150, एलायन्स क्लब फरीदाबाद अरोग्य एवं दिगम्बर जैन मंदिर सैक्टर-16 के सानिध्य में विशाल रक्तदान शिविर लगाया गया। इस शिविर का आयोजन सुभाष चंद जैन एवं माधवी जैन द्वारा किया गया था। इस शिविर में परम पूज्य मुनिश्री 108 अरूण सागर जी महाराज मुख्य रूप से उपस्थित थे। उन्होंने कहाकि रक्तदान एक महादान है इस महादान में सभी अपनी अपनी अहम भागीदारी निभाये। उन्होंने कहा कि रक्तदान करना पुण्य के भागीदारी बनने जैसा कार्य है इसीलिए इस तरह के रक्तदान शिविरो में पुण्य कमाने का अवसर नहीं खोना चाहिए।

इस अवसर पर एलायन्स क्लब के प्रधान मनोज जैन ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। उन्होंने सामाजिक व धार्मिक संस्थाओ से अपील की कि वह इस तरह के शिविरो का अधिक से अधिक आयोजन करे ताकि उन लोगों को रक्त मिल सके। इस अवसर पर सुभाष चंद जैन एवं माधवी जैन ने कहा कि हम सभी को समाजसेवा में अपनी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए क्योकि हमारे द्वारा की गयी समाजसेवा उन जरूरतमंद लोगो के लिए रामबाण साबित होती है जिन्हे इन सुविधाओ को पाने में असमर्थता रहती है।

इसीलिए इस तरह के आयोजनो में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना भी चाहिए। इस रक्तदान शिविर में 50 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस मौके पर सुशील जैन, रवि जैन, पंकज जैन, टी.डी.गुलाटी, पी.सी. जैन, बी.के. जैन, के जी अग्रवाल सहित अन्य जैन समुदाय सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।