May 18, 2024

लोगों के बीच दहशत का माहौल, ग्रीन वैली सोसायटी में घुसा तेंदुआ

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड रोड़ स्थित आरपीएस ग्रीन वैली सोसायटी में पीछे की तरफ दीवार और जाल के बीच तेंदुआ फंस गया। बुधवार की सुबह तेंदुए को देख सोसायटी कैंपस में लोगों के बीच हड़कंप मच गया। बता दें कि सोसायटी के पीछे वाले हिस्से में दीवार और जाल के बीच तेंदुआ करीब 12 घंटे फंसा रहा। जिसकी सूचना सोसायटी के आरडब्ल्यूए प्रधान ने वन विभाग और पुलिस को दी। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और तेंदुए को सोसायटी से बाहर निकालने के लिए शाम तक मशक्कत करती रही और शाम साढ़े साथ बजे टीम ने तेंदुए को रेस्क्यू कर लिया। इसके बाद स्थानीय निवासियों ने राहत की सांस ली।

मौके पर मौजूद आरपीएस ग्रीन वैली के आरडब्ल्यूए प्रधान सतीश मिश्रा ने बताया कि सोसायटी में रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने फ्लैट से सुबह करीब 7 बजे तेंदुए को दीवार और जाल के बीच फंसा हुआ देखा। उन्होंने यह जानकारी सोसायटी के अन्य लोगों को दी। सूचना मिलने पर उन्होंने यह जानकारी स्थानीय पुलिस और वन विभाग अधिकारियों को दी। इसके अलावा सतीश मिश्रा ने बताया कि ग्रीन फील्ड एरिया अरावली जंगल से घिरा है। वहां से यह तेंदुआ रात में भोजन की तलाश में यहां आ गया होगा। हालांकि, बुधवार को सुबह से शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा और सोसायटी में अफरा तफरी मची रही और देखने वालों की भीड़ लगी रही।

हालांकि, वन विभाग और पुलिस की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलने तक सोसायटी के लोगों से शांति बनाए रखने और घर के भीतर रहने की अपील की। आरपीएस ग्रीन वैली सोसायटी में लगभग 300 से अधिक परिवार रहते है। सोसायटी में तेंदुए की घुसने की जानकारी मिलते ही लोग हाथों में डंडा लेकर बाहर खड़े हो गए। तेंदुए को रेस्क्यू करने के लिए गुरुग्राम से वन विभाग की टीम बुलाई गई। पिंजरा, जाल और रस्सी के सहारे टीम ने तेंदुए को पकड़ा और पिंजरे में डालकर बंद करके ले वन में छोड़ने के लिए ले गए।