March 28, 2024

रन फॉर यूनिटी के तहत कानूनी जागरूकता रैली का हुआ आयोजन

Palwal/Alive News: अखिल भारतीय कानूनी जागरूकता अभियान के अंतर्गत जिला एवं सत्र न्यायाधीश व चेयरमैन चंद्रशेखर के दिशा-निर्देशन तथा मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं सचिव पीयूष शर्मा के मार्गदर्शन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर रेस्ट हाउस हथीन से लेकर जयंती मोड तक हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के छात्रों के द्वारा रन फॉर यूनिटी के तहत रविवार को विशाल रैली का आयोजन किया गया।

पैनल अधिवक्ता हंसराज शांडिल्य ने लोगों को बताया कि आज लौह पुरूष सरदार बल्लभभाई पटेल के जन्म दिवस के अवसर पर लोगों को अपने अधिकारों एवं कर्तव्य के प्रति जागरूक रहने के लिए इस विशाल रैली का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय एकता को बनाए रखना है। सभी लोग कानून के समक्ष समान हैं। हमें आपसी भाईचारे को बनाए रखने की जरूरत है।

इस अवसर पर हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के विशाल सिंह ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि हमारा देश एक लोकतांत्रिक देश है। आज हम आजाद हिंदुस्तान में सांस ले रहे हैं। हम लोग स्वतंत्र है। हमारे संविधान के द्वारा हमें हमारे अधिकार और कर्तव्य प्रदान किए गए हैं। हमें अपने अधिकारों को संरक्षित रखने के लिए अपने कर्तव्य को ध्यान में रखने की आवश्यकता है, तभी हम अपने अधिकारों को प्राप्त कर सकते हैं।

इस अवसर पर राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठमाध्यमिक विद्यालय पलवल व सेंट जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल पलवल के छात्रों ने भाग लिया तथा जिला सचिव हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड के विशाल सिंह, विमलेश कुमारी, कुलदीप सिंह ट्रेनर स्काउट एंड गाइड, राहुल उपाध्याय, ममता शर्मा ने भाग लिया।