May 17, 2024

लक्कड़पुर फाटक बनी खूनी फाटक, अब तक ली 150 लाेगाें की जान

Faridabad/Alive News: शनिवार को लक्कड़पुर फाटक पार करते समय रेल की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 30 वर्षीय सुरेश नामक व्यक्ति के रूप में हुई है, सुरेश रेहड़ी लगाता था और लक्कड़पुर में पत्नी और तीन बच्चों के साथ किराए पर रहता था।

दरअसल, शनिवार की दोपहर को जब सुरेश सामान लेकर रेलवे फाटक पार कर था, तभी वह सामने से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। प्रत्यक्ष दर्शियों ने इसकी सूचना रेलवे पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। लक्कड़पुर रेलवे फाटक पर अधिक मौत होने के कारण लोग इसे खूनी फाटक कहने लगे है।

आंकड़ों के मुताबिक पिछले दस सालों के दौरान यहां करीब 150 से अधिक लोग हादसे का शिकार हो चुके हैं। बढ़ते हादसों के कारण लोगों ने रेलवे फाटक पर ब्रिज बनाने की मांग रखी थी और फुट ओवर ब्रिज बनाने की मंजूरी मिलने के बाद यहां इसके निर्माण के लिए सामान भी यहां डाला जा चुका है, लेकिन निर्माण कार्य अभी तक शुरू नहीं हुआ है। इस फाटक के रास्ते दिल्ली पहुंचने में बमुश्किल दो से तीन मिनट का समय लगता है। लेकिन फाटक अक्सर बंद होने की वजह से करीब दो किलोमीटर घूमकर जाना होता है। यहां अब तक अनेकों लोग फाटक पार करते समय लोग रेल की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके है।