April 25, 2024

लखीमपुर मामला: 18 को किसानों का बड़ा आंदोलन,12 को मनाएंगे शहीद किसान दिवस

Chandigarh/Alive News: संयुक्त किसान मोर्चा ने यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद आंदोलन को प्रभावी बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोककर विरोध जताया जाएगा। मिली जानकारी के अनुसार देशभर में आंदोलन को बढ़ाकर केंद्रीय राज्य मंत्री को बर्खास्त करने और उनके बेटे समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।

इसके साथ ही किसानों के अलावा आम लोगों से भी अपील की है कि लखीमपुर खीरी में शहीद हुए पांच किसानों को श्रद्धांजलि देने के लिए 12 अक्तूबर को अपने घरों के आगे पांच मोमबत्तियां जलाकर उनके बलिदान को याद करें। कुंडली बॉर्डर पर शुक्रवार शाम को लखीमपुर खीरी मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति की बैठक के बाद वरिष्ठ सदस्य डॉ. दर्शनपाल ने बैठक में लिए गए निर्णय की बारे में बताया।

12 अक्तूबर को मनाया जाएगा शहीद किसान दिवस 
मिली जानकारी के अनुसार 12 अक्तूबर को शहीद किसान दिवस मनाया जाएगा। एसकेएम ने यूपी के साथ ही देशभर के किसानों से लखीमपुर खीरी किसान हत्याकांड में शहीद हुए पांच किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होने की अपील की। लोगों से पांच किसानों की आत्मा की शांति के लिए 12 अक्तूबर को गुरुद्वारों, मंदिरों, चर्च, मस्जिद और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रार्थना सभा और श्रद्धांजलि सभा आयोजित करने की अपील की।