September 28, 2024

लद्दाख के सांसद मोहम्मद हनीफा ने इंडिया गठबंधन का हाथ थामा

New Delhi/Alive News:चुनावी नतीजों के साफ होने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने केंद्र में सरकरा बना ली है. हालांकि इस बीच विपक्षी इंडिया गठबंधन का कुनबा भी धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. इसी कड़ी में लद्दाख के सांसद मोहम्मद हनीफा ने भी इंडिया गठबंधन का हाथ थाम लिया है. निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीतने वाले हनीफा ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी से मुलाकात की और इंडिया गठबंधन में शामिल हो गए.

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के दो दिन के बाद महाराष्ट्र के सांगली से निर्दलीय चुनाव जीतने वाले विशाल पाटिल ने भी इंडिया अलायंस को समर्थन देने की घोषणा कर दी थी. उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी और इसके बाद उन्होंने इंडिया अलायंस को समर्थन देने का एलान किया.

लद्दाख से सांसद बने हैं मोहम्मद हनीफा
मोहम्मद हनीफा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लद्दाख लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था. उन्होंने अपने निकटतम कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी त्सेरिंग नामग्याल को 27,906 मतों के अंतर से हराया था. 2014 और 2019 में यह सीट बीजेपी ने जीती थी. हालांकि, इस बार मोहम्मद हनीफा ने यहां से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीत दर्ज की.

इन नेताओं ने भी दिया इंडिया अलायंस को समर्थन
बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद महाराष्ट्र के सांगली से निर्दलीय सांसद विशाल पाटिल, बिहार के पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले पप्पू यादव और अब मोहम्मद हनीफा ने इंडिया अलायंस को समर्थन देने का एलान किया है. उल्लेखनीय है कि इंडिया अलायंस ने लोकसभा चुनाव 2024 में 234 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि NDA अलायंस को 293 सीटों पर जीत मिली थी. अब तीन निर्दलीय सांसदों का समर्थन मिलने के बाद इंडिया के कुनबे में 237 सीटें हो गई हैं.