May 17, 2024

महिला आयोग की चेयरपर्सन ने आईसीसी कमेटी मेंबर्स के साथ की बैठक

Faridabad/Alive News : हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन रेनू भाटिया ने मंगलवार को एनआईटी- 3 स्थित, ईएसआई मेडिकल कालेज में आईसीसी कमेटी मेंबर्स के साथ समीक्षा की बैठक की। बैठक में कमेटी मेंबर्स को सरकार द्वारा जारी आज़ादी के अमृत महोत्सव की हिदायतों ने अनुसार दिशा निर्देश का पालन करते हुए कार्यो को पूरा करने के लिए कहा।

रेनू भाटिया ने कहा कि हरियाणा महिला आयोग महिलाओं के अधिकारों को लेकर पूरी सजगता से कार्य कर रही है। महिलाओं पर होने वाले शोषण को रोकने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ कार्यों को अमलीजामा पहना रही है। आयोग द्वारा जिला स्तर पर महिलाओं से संबंधित शिकायतों के लंबित मामलों का निदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी जगह आपकी बेटी बहु किसी भी इंडस्ट्री में काम करती है। उन कंपनियों में महिलाओं के लिए सात या पांच लोगों की कमेटिया बनी होती है। जिनको महिलाएं उनके साथ कंपनी में हो रहे दुर्व्यवहार की शिकायत कर सकती है।

उन्होंने कहा कि महिला थाना में जब कोई केस जाता है तो लोगों की अलग-2 सोच और धारणाएं होती है। कानून अपने सिस्टम के अनुसार ही उन केसों पर काम करता है। महिला आयोग झूठे केस करने वाले लोगों के खिलाफ भी कार्यवाही करते है। आज ईइसआई मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों, नर्सों और एडमिस्ट्रेशन स्टाफ के साथ सेशन कर रहे है। उन्होंने कहा कि हम बहुत से मेडिकल कॉलेज में जाते हैं ताकि आईसीसी कमेटी के बारे में वहां काम करें कर्मचारियों को जानकारी दे सकें।