May 20, 2024

केयू के कुलपति ने रात के समय किया हॉस्टल का निरीक्षण, एक आउटसाइडर युवक को पकड़ा

Chandigarh/Alive News: कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के लड़कों के हॉस्टल में पिछले कुछ दिनों से हो रही मारपीट की घटनाओं के चलते बुधवार रात को केयू कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा हॉस्टल के प्रशासनिक अधिकारियों व मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रोफेसर अनिल गुप्ता के साथ लड़कों के हॉस्टल का निरीक्षण करने पहुंचे। केयू कुलपति के निरीक्षण से छात्रों में भी हड़कंप मच गया।

इस दौरान भी कुछ आउटसाइडर हॉस्टल में मौजूद थे, लेकिन निरीक्षण की भनक पाकर वह फरार हो गए। इस दौरान के यू कुलपति ने हॉस्टल के कमरों में खाना पहुंचाने का कड़ा संज्ञान लिया। कुलपति ने कहा कि केयू हॉस्टल में रह रहे हजारों विद्यार्थी की सुरक्षा करना कि प्रशासन का दायित्व है। उन्होंने हॉस्टल के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह हॉस्टल में अनुशासन बनाकर रखें।

प्रोफेसर सचदेवा ने कहा कि हॉस्टल में मारपीट और शराब पीने की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निरीक्षण के कुछ देर बाद विंडो के साथ एक आउटसाइडर पकड़ा गया। इसके बाद युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। के यू के मुख्य सुरक्षा अधिकारी प्रोफेसर अनिल ने कहा कि केयू सुरक्षाकर्मियों को पूरे कैंपस में गश्त करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि कोई भी संदिग्ध दिखे तो तुरंत उसे रोककर पूछताछ की जा सके। उन्होंने बताया कि शहीद भगत सिंह हॉस्टल के बाहर से एक बार युवक को विंडो के साथ मिलने पर पुलिस को हैंड ओवर कर दिया गया है।